जब Aishwarya और Abhishek पड़ गए थे प्यार में, दोनों ने किया खुलासा

जब अभिषेक बच्चन पहली बार मिस वर्ल्ड, ऐश्वर्या राय से उनकी फिल्म “और प्यार हो गया” की शूटिंग के दौरान स्विट्जरलैंड में मिले थे, तो वह भी हम सभी की तरह उनकी सुंदरता से मुग्ध हो गए थे। हालांकि, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने कभी नहीं सोचा था कि सह-कलाकार बनने के बाद वे शादी के बंधन में बंध जाएंगे और अपनी नई दुनिया की शुरुआत करेंगे। जहां ऐश्वर्या सुंदरता और अनुग्रह का पर्याय हैं, वहीं अभिषेक अपनी बुद्धिमत्ता और अद्भुत अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं। साथ में, यह खूबसूरत मिलन 2007 से हमारे दिलों को प्रफुल्लित कर रहा है। ये भी पढ़े- Katrina Kaif से लेकर Kajol तक, इन एक्टर्स ने काफी छोटी उम्र में झेला पेरेंट्स के Divorce का दर्द

हम सभी इस बात से सहमत होंगे कि बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन की विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ शादी की एक झलक देखने के लिए हर कोई इंतजार कर रहा था। इन दोनों ने हमें ‘ कपल गोल्स” दिए हैं.

अभिषेक बच्चन पहली बार अपनी लेडीलव ऐश्वर्या राय से स्विट्जरलैंड में मिले थे। वह एक फिल्म की लोकेशन के लिए देश में थे, जिसे उनके पिता अमिताभ बच्चन बना रहे थे। अभिषेक ने अपने पॉडकास्ट के लिए YouTuber, रणवीर अल्लाहबादिया को अपनी पहली मुलाकात के बारे में बताया था और साझा किया था:
“मैं पहली बार उनसे तब मिला था जब मैं एक प्रोडक्शन बॉय था। मेरे पिता एक फिल्म बना रहे थे, जिसका नाम मृत्युदाता था, और मैं स्विट्ज़रलैंड की लोकेशन के लिए गया था क्योंकि कंपनी को लगा क्योंकि मैं स्विट्जरलैंड में बोर्डिंग स्कूल में पला-बढ़ा हूँ। मैं उन्हें अच्छे स्थानों पर ले जा सकूंगा। मैं वहां कुछ दिनों के लिए अकेला था। और तभी मेरे बचपन के दोस्त बॉबी देओल अपनी पहली फिल्म – और प्यार हो गया की शूटिंग कर रहे थे। और वह पता चला कि मैं वहाँ था और कहा ‘अरे, तुम रात के खाने के लिए क्यों नहीं आते?’ और यह पहली बार है जब वे शूटिंग कर रहे थे जब मैं ऐश्वर्या से मिला।”

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय के बीच प्यार कैसे परवान चढ़ा यह कोई नहीं जानता। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो कहते हैं कि बंटी और बबली (2005) के सेट पर आइटम सॉन्ग, कजरा रे की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच प्यार की चिंगारी भड़क उठी। हालाँकि, यह 2006-2007 में था, जब उन्हें एक साथ बिताने के लिए बहुत समय मिला था क्योंकि वे तीन फिल्मों, उमराव जान, गुरु और धूम 2 की शूटिंग कर रहे थे। यह विशेष रूप से धूम 2 की शूटिंग के डेढ़ साल की अवधि के दौरान था, जब वे एक-दूसरे के प्रति भावनाएँ विकसित करने लगे थे। ऐश्वर्या के सरल स्वभाव और मुस्कुराते हुए चेहरे ने अभिषेक कमजोर कर दिया।

औपचारिक प्रस्ताव के बाद, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय मुंबई वापस आ गए थे और 14 जनवरी, 2007 को बच्चन के आवास पर सगाई कर ली थी। उसके बाद दोनों कलाकार अपने रिश्ते को लेकर कुछ ज्यादा ही खुल गए। उन्हें एक साथ फिल्मों और नाइट क्लबों में जाते हुए भी देखा गया। ऐश्वर्या भी अक्सर बच्चन परिवार के पास जाने लगी थीं।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी को आज भी एक कहानी माना जाता है। हम सभी को उस समय अपने टेलीविजन स्क्रीन के सामने बैठना और दूल्हा और दुल्हन की एक झलक पाने की उम्मीद करना याद है। उनकी शादी सोशल मीडिया और हैशटैग के बिना ‘दशक की शादी’ बन गई थी। यह 20 अप्रैल, 2007 को था, जब ऐश्वर्या और अभिषेक ने शादी की प्रतिज्ञा का आदान-प्रदान किया था और पूरा देश उनको देख रहा था। जब भी हम लोगों को उनकी एक साथ एक झलक मिलती है, हमारा दिल धड़कता है और हम ‘अभि-ऐश’ की तरह प्यार के लिए तरसते हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *