Paytm ग्रहाको की हुई बल्ले-बल्ले Paytm ने शुरू की ये नई सुविधा

आज के दैनिक जीवन के लेनदेन को बहुत ही आसान बनाने के लिए हम आपको बता दें कि एक नवीनतम कार्ड को अभी लॉन्च किया गया है। इसके लिए अभी हम आपको पूरी जानकारी देने जा रहे हैं। इसने उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम ट्रांजिट कार्ड लॉन्च किया है। ये भी पढ़े- चाची 420 की छोटी बच्ची आज बन गई है बॉलीवुड की बड़ी हिरोहीन,क्या आप पहचानते हो।

इस कार्ड का उपयोग हम अपने दैनिक जरूरतों के लिए कर सकते है।जैसे कि इस कार्ड का उपयोग हम मेट्रो, रेलवे, राज्य सरकार की बस सेवाओं, मर्चेंट स्टोर, टोल पार्किंग शुल्क एवं ऑनलाइन खरीदारीयो के लिए भी किया जा सकता है।इससे आप एटीएम से भी इससे पैसे निकाल सकते हैं।

बैंकिंग ने स्पेशियली लेनदेन की सुविधायो के लिए इस ट्रांजिट कार्ड को खासकर लॉन्च किया है। और इतना ही नहीं हम आपको बता दें कि पेटीएम इस ट्रांजिट कार्ड को वॉलेट से जोड़ेने का काम करेगा। इस कंपनी ने भी साफ खुलासा कर दिया है कि अब ग्राहकों को हर तरह के कार्ड को अपने साथ नहीं रखने होंगे। पेटीएम ने अब हैदराबाद के मेट्रो रेल के साथ अपनी साझेदारी कर ली है।

इससे आप अपने मेट्रो के किराए का भुगतान भी सीधे ही ट्रांजिट कार्ड से कर सकते सके। यह कार्ड ‘वन नेशन वन कार्ड’ के आदर्श के वाक्य के साथ ही एक नया कार्ड है। हम आपको बता दें कि ये ट्रांजिट कार्ड उन 50 लाख से अधिक सवारियों के लिए उपयोगी होगा जो नियमित रूप से मेट्रो, बस और ट्रेन सेवाओं का अधिक उपयोग करते रहते हैं।

आप इस ट्रांजिट कार्ड का आवेदन पेटीएम ऐप के जरिए कर सकते हैं। और इतना ही नहीं आप इसे अपने पेटीएम सेल्स पॉइंट्स से भी प्प्राप्त कर सकते हैं। इस कार्ड को सीधे आप अपने पेटीएम वॉलेट से भी जोड़ सकते है।

आपको जानकारी दे दिया जाए कि पेटीएम वर्तमान में 11 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है और मोबाइल रिचार्ज, यूटिलिटी बिल भुगतान, यात्रा, मूवी और इवेंट बुकिंग के साथ-साथ किराने की दुकानों, फलों और सब्जियों की दुकानों, रेस्तरां, पार्किंग, टोल पर इन-स्टोर भुगतान जैसे ऑनलाइन उपयोग-मामलों की पेशकश करता हुआ नज़र आता है। फार्मेसियों और शैक्षणिक संस्थानों को पेटीएम क्यूआर कोड के साथ मौजूद हैं। 2020 तक, पेटीएम का मूल्य 16 बिलियन अमेरिकी डॉलर है।  यह दुनिया की सबसे मूल्यवान फिनटेक कंपनियों में से एक है।

कंपनी के अनुसार, पूरे भारत में 2 करोड़ से अधिक व्यापारी अपने क्यूआर कोड भुगतान प्रणाली का उपयोग सीधे अपने बैंक खाते में भुगतान स्वीकार करने के लिए करते हैं। कंपनी रेवेन्यू उत्पन्न करने के लिए विज्ञापनों और पेड प्रोमोशन कंटेंट का भी उपयोग करती है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *