पीएलए पर चीन एक्टिव, कर रहा है ये काम…

लद्दाख का मामला एक बार फिर से तूल पकड़ता जा रहा है दरअसल चीन चाहता है कि और अरुणाचल प्रदेश से लेकर लद्दाख उसका हो जाए और उसी के चलते चीन लगातार कोई ना कोई हरकत करता ही रहता है! लेकिन अब खबर सामने ही है आ रही है कि चीन ने भारतीय सीमा पर बेहद कठिन परिस्थितियों में रात के समय में हम ला करने की तैयारी तेज कर दी है!

चीन की सेना ने हिमालय से लगती सीमा पर रात में जं ग का अभ्यास किया है और इसमें कई नए और अत्याधुनिक हथि यारों का भी इस्तेमाल किया है ऐसे में चीन का कहना है कि यह अभ्यास नए हथि यारों से अपने सैनिकों का परिचय कराने के मकसद से किया गया!

चीनी सेना पीएलए चाहती है कि भारतीय सीमा पर ऊंचाई वाले इलाकों में तैनात सैनिक क्षमता का प्रद र्शन करे! चीनी सेना ने एक कंपनी कमांडर यांग यांग ने कहा है कि हमने अपने सलून को बदला है और सैनिकों से मांग की है कि वह अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में प्रशिक्षण के लिए उच्च क्षमता का प्रद र्शन करें हमें एक ज्यादा कठिन यु द्ध के मैदान के लिए तैयार रहना होगा क्योंकि सीमाई इलाकों में चुनौतियां बढ़ती जा रही है!

वही कमांडर ने यह कहा कि उनकी मैकेनाइज्ड फोर्स बर्फ में ढकी चोटियों को बिना लाइट के देर रात के समय पार कर रही हैं और रात के समय मशीनगन से गो लियां बर साने का भी अभ्यास कर रही है चीनी सेना के पश्चिमी थिएटर कमांड ने हिमालय सीमा पर तैनात अपने सैनिकों के लिए रात के समय में और ज्यादा अभ्यास करने की योजना बनाई है साथ ही उन्हें नई पीढ़ी के हथियारों से भी परिचित करा रही है!

About dp

Check Also

महज 20 दिन के अंदर पंजाब में AAP की नई सरकार हो सकती सत्ता से बेदखल, जानें क्यों होने लगी ऐसी बातें..

देश के पंजाब राज्य में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अब आम आदमी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *