फ्रांस देश ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की, खुद राष्ट्रपति ने दी जानकारी

The country of France achieved a great success, the President himself gave information: फ्रांस देश में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है! जिसकी चर्चा चारों तरफ हो रखी है! वहीं फ्रांस के राष्ट्रपति मेक्रो ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी शेयर की! दरअसल खबर यह है कि ग्रेटर सहारा में जि हादी सर गना अदन अबू वालिद अल सेहरोई को ढे’र कर दिया गया है!

इस बात की जानकारी खुद फ्रांस के राष्ट्रपति ने ट्वीट कर दी है! उन्होंने लिखा है कि ग्रेटर सहारा में इस्ला मिक स्टेट आतं कवादी गु ट के सर गना अदनान अबू वालिद को फ्रांस की सेना के द्वारा मा र गि राया गया!

वहीं इसके साथ फ्रांस के राष्ट्रपति ने इसे एक बड़ी कामयाबी भी करार दे दिया है! उल्लेखनीय है कि ग्रेटर सहारा में यह गुट घट नाओं को अंजाम देता रहा है!

सीमा वर्ती इलाकों में लंबे समय से हम ले हो रहे

आतं कवादी माली और नाइजर के सीमा वर्ती इलाकों में लंबे समय से हम ले कर रहे हैं। फ्रांसीसी सेना साहेल क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट के आतं कवादियों से ल’ड़ रही है। सहरावी ने इस क्षेत्र में कई घट नाएं कीं और लंबे समय से फ्रांसीसी सेना द्वारा इसकी मांग की गई थी।

वहीं अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद से पूरी दुनिया प्रभावित हुई है। अब ताजा जानकारी यह है कि तालिबान के पास जल्द ही इस देश में औपचारिक सेना होगी। तालिबान द्वारा कार्यवाहक सरकार के गठन की घोषणा के हफ्तों बाद, तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यवाहक प्रमुख कारी फसीहुद्दीन ने बुधवार को कहा कि वे एक औपचारिक सेना बनाने पर काम कर रहे थे और योजना को जल्द ही अंतिम रूप दिया जाएगा।

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *