अपनी पगड़ी के रंग के हिसाब से यह सरदार बदलता है अपनी रोल्स रॉयस, जाने इनके बारे में

हम सभी जानते हैं कि भारत एक ऐसा देश है जहां तरह तरह के लोग पाए जाते हैं. कोई अपने स्टाइल से लोगों के दिलों में छा जाता है कोई अपने रहन-सहन से. आज हम आपको इस लेख के जरिए ऐसे ही एक सरदार के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने रहने के तरीके और शान और शौकत के लिए जाने जाते हैं.

अब आपको बता दें कि हम जिस सरदार के बारे में बात करने जा रहे हैं वह ब्रिटेन में रहते हैं और वहां पर अपना बिजनेस करते हैं. आप इनकी जीवन शैली का अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि लोग उन्हें ब्रिटेन का बिल गेट्स कहते हैं. आपको बता दें कि इनका नाम रूबेन सिंह है और यह AlldayPA नामक कंपनी के मालिक है. हम आपको बता दें कि एक बार किसी विदेशी ने इनकी पगड़ी पर नस्ली टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद उन्होंने उसे चैलेंज करते हुए कहा कि उनके पास जितने रंग की पगड़ी होगी उतने कलर की रोल्स रॉयस होगी.

हम आपको बता दें कि रूबेन सिंह ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे एक वक्त ऐसा आ गया था कि उन्होंने अपना 10 मिलियन पाउंड का कारोबार एक मिलियन पाउंड में बेचा था. हम आपको बता दें कि रूबेन सिंह का जन्म इंग्लैंड में हुआ था लेकिन उन्होंने कभी भी अपनी सभ्यता और परंपरा को नहीं छोड़ा.

हम आपको बता दें कि उस अंग्रेज की टिप्पणी के बाद इन्होंने अपने मेहनत के दम पर अपनी पगड़ी के कलर की रोल्स रॉयस खरीदी और उनके मालिक बने आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जब रूबेन सिंह ने अपनाया चैलेंज पूरा किया तब आखरी कार के डिलीवरी देने खुद रोल्स रॉयस कंपनी के मालिक आए थे.

गौरतलब है कि रूबेन सिंह ने मात्र 17 साल की उम्र से अपना कारोबार शुरू किया था और 90 के दशक के समय में उनका ब्रांड ब्रिटेन के मशहूर ब्रांड में से एक था.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *