आखिर कौन है रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखने वाला यह युवा, जाने उसके बारे में

दुनिया में जब भी उद्योगपतियों और मशहूर बिजनेसमैन की बात होगी तो उसमें रतन टाटा का नाम जरूर आएगा. लेकिन इन सबके इधर जब एक ऐसे इंसान की बात हो गई जो अपनी पर्सनालिटी और व्यवहार से लोगों के दिलों पर राज करता है तो उसमें है रतन टाटा का नाम सबसे पहले आएगा. हम सभी जानते हैं कि रतन टाटा कितने शांत और सरल स्वभाव के व्यक्ति है. रतन टाटा का व्यवहार ही उन्हें युवाओं में काफी मशहूर बनाता है. लगभग भारत का हर युवा उनको और उनके जज्बे को सलाम करता है.

हम आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही रतन टाटा ने अपना 86 जन्मदिन मनाया है. उन्होंने इससे जुड़ा एक वीडियो और फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर किया था. उनके चाहने वालों का इस फोटो को खूब प्यार मिल रहा है. हम आपको बता दें कि इस वीडियो में एक और युवा लड़का नजर आ रहा है, जो लोगों के लिए मिस्ट्री बन गया है कि आखिर ये युवा कौन है, जो रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें केक कटवा रहा है. हम आज आपको इस लेख के जरिए हो उसी व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं.

हम आपको बता दें कि फोटो में नजर आ रहे इस शख्स का नाम शांतनु नायडू है. जो कि मुंबई का एक 25 वर्षीय युवा है. आप बता दें कि शांतनु रतन टाटा के निजी सचिव है. लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो जा रही है कि एक 25 वर्षीय युवा 85 साल की उम्र के एक व्यक्ति का निजी सचिव है. वह भी ऐसा व्यक्ति जो कि दुनिया का मशहूर और टॉप बिजनेसमैन में गिना जाता है. आपको बता दें कि रतन टाटा कि नहीं शांतनु को खुद फोन करके अपना सचिव बनने का ऑफर दिया था.

हम आपको बता दें कि रतन टाटा के साथ निजी सचिव के तौर पर काम कर रहे शांतनु ने यह बताया है कि 2014 में उनकी जिंदगी बदल गई. करीब 5 साल पहले उन्होंने एक कुत्ते को सड़क पर एक कुत्ते का एक्सीडेंट होते हुए देखा. इसके बाद शांतनु ने कुत्तों को इस तरह से मरने से बचाने के लिए सोचना शुरू कर दिया और शान दोनों को कुत्तों के गले पर कॉलर बनाने का आईडिया आया. वह एक ऐसा चमकदार कॉलर था जिसे वाहन चालक दूर से देख सकते हैं. शांतनु किस काम से प्रभावित होकर ही रतन टाटा ने उन्हें यह जॉब ऑफर की थी.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *