JNU प्रोफेसर ने बच्चे से लगवाए नारे: वायरल वीडियो पर FIR दर्ज

हरियाणा के गुरुग्राम के इंपीरियल गार्डन सोसाइटी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है दरअसल यहां पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे जिस पर अब अनवर सैयद फैज उल्ला हाशमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है यह शिकायत किसी और ने नहीं बल्कि सोसाइटी के निवासियों के द्वारा 28 अगस्त को दर्ज कराई गई!

दरअसल, बीते दिनों समाज के कुछ लोगों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए थे, जिनमें से एक की पहचान अनवर सैयद फैजुल्लाह हाशमी के तौर पर हुई है. वह जेएनयू की प्रोफेसर रोसिना नासिर के पति हैं। मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा सुना जा सकता है, हालांकि इस बात का कोई जिक्र नहीं है कि यह वीडियो कब का है।

शिकायत में, निवासियों ने लिखा, “हम, इंपीरियल गार्डन सोसाइटी, सेक्टर 102, गुरुग्राम के निवासी, आपको एक मुद्दे से अवगत कराना चाहते हैं, जहाँ अनवर सैयद फैजुल्ला हाशमी निवासी फ्लैट आईजी-01-1501 ने अपने अपार्टमेंट की बालकनी से पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए। यह विभिन्न धाराओं के तहत एक अप राध है। यह हरकत वीडियो कैमरे में कैद हो गई। इस पत्र के साथ उस समय का वीडियो सबूत के तौर पर एक पेन ड्राइव में दिया जा रहा है।”

इसमें आगे लिखा है, “इंपीरियल गार्डन सोसाइटी के भीतर कुल 580 फ्लैट और 265+ परिवार रहते हैं और संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है। इस हरकत ने समाज के लोगों को मानसिक रूप से परेशान कर दिया है. ऐसा कृत्य साथी निवासियों के सौहार्द पूर्ण जीवन और सुरक्षा को प्रभावित करेगा। आपसे विनम्रतापूर्वक मामले की जांच करने और अनवर सैयद फैजुल्लाह हाशमी और उनके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करने का अनुरोध किया जाता है।”

उन्होंने पुलिस के साथ वीडियो भी साझा किया जिसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी साझा किया गया।

वीडियो में एक शख्स को एक बच्चे को ‘हिंदुस्तान मुर्दा बाद’ और ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाना सिखाने की कोशिश करते हुए सुना जा सकता है।

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *