इंडियन आइडल 12 के विजेता पवनदीप राजन के पास है करोड़ों की संपत्ति

आपको बता दिया जाए कि भारतीय टीवी जगत में इंडियन आइडल को दुनिया का सबसे चर्चित शो माना जाता है। इस सिंगिंग शो से द्वारा बहुत से गायकों ने अपनी पहचान बनाई है। ख़ासकर विजेताओं ने इस शो कर माध्यम से बहुत बड़ा नाम कमाया हैं। ऐसे ही पवनदीप राजन को भी इंडियन आइडल ने एक पहचान दिलाई है। पवनदीप राजन ने इसका आख़िरी सीजन यानी कि इंडियन आइडल 12 के विनर रह चुके हैं।

इंडियल आइडल 12 का विजेता बनना पवनदीप राजन के लिए सपने जैसा है। क्योंकि इसने उनकी लोकप्रियता और संपत्ति दोनों में ही काफी बढ़ोत्री देखने का मिली है। आपको बता दे पवनदीप राजन उत्तराखंड के चंपावत जिले के रहने वाले हैं। इंडियन आइडल 12 का विजेता बनने के साथ उन्होंने पूरे देश में चंपावत का नाम ऊचा करते नज़र आए हैं।

आपको बता दें कि 15 अगस्त 2021 को पवनदीप राजन ने अपने प्रतिद्वंदियों अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, निहाल तोरो, मोहम्मद दानिश और शंमुखप्रिया को पीछे छोड़कर इंडियन आइडल 12 के विजेता बने है। उन्होंने न केवल भारत में ही बल्कि दुनियाभर में ही अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहे। अपनी सुरीली आवाज से पवनदीप ने सभी का दिल जीता था।

इंडियन आइडल का विजेता बनने पर न केवल पवनदीप को चमचमाती ट्रॉफी के मालिक बने बल्कि उन्हें साथ में 25 लाख रुपये की इनाम भी दिया गया। वहीं साथ में पवनदीप को मारुति स्विफ्ट कार भी मिली थी। बता दें कि पवनदीप ने इंडियन आइडल से पहले और भी कई रियलिटी शो में काम कर चुके हैं।

इंडियन आइडल 12 का विजेता बनने के बाद पवनदीप की लोकप्रियता भारत के साथ साथ पूरी दुनिया में ही लोकप्रियता हासिल की। उनकी संपत्ति के बारे में बताया जाए तो पवनदीप राजन के पास 1 मिलियन डॉलर से 2 मिलियन डॉलर के बीच की संपत्ति मौजूद है। उनके पास Mahindra XUV 500 जैसी कार भी लिस्ट में शामिल हैं। पवनदीप एक लग्जरी लाइफ़ जीते नज़र आते हैं और वे प्रति महीने 10 से 20 लाख रुपये कमा लिया करते हैं।

आपको बता दे इंडियन आइडल में भाग लेने से पहले पवन मराठी और पहाड़ी फिल्मों में म्यूजिक कंपोज़ कर चुके हैं। आपको बता दे वे गायक होने के साथ ही कंपोजर और म्यूजिक डायरेक्टर भी बन चुके हैं। उन्होंने अब तक देश-विदेश में हजारों से भी अधिक शो में काम कर चुके हैं। आपको बता दे उन्होंने भारत के लगभग 14 राज्यों और दुनिया के 13 देशों में 1200 शोज में दिखाई दे चुके हैं।

आआपको बता दिया जाए सिंगर पवनदीप राजन संगीत से पूरे दिल के साथ जुड़ चुके हैं। वे गाना गाने के साथ ही पियानो से लेकर ढोलक, ड्रम, कीबोर्ड और गिटार जैसे जैसे कई इंस्ट्रमेंट बजाना जानते हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *