Good News: अब iPhone होगा Made in India, सभी के बजट में हो जाएगा फिट

अगर आप भी एप्पल लवर हैं और आईफोन से जुड़ी नई जानकारियों के बारे में जानने के लिए उत्सुक हैं तो आपको बता दें कि आईफोन 13 के बारे में कहा जा रहा है कि जल्द ही इस मॉडल को मेड इन इंडिया का टैग मिल सकता है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत में iPhone 13 का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू हो गया है।

Apple के लेटेस्ट iPhone 13 को भी अब भारतीय मैन्युफैक्चरिंग प्लान में शामिल कर लिया गया है, जिसके बाद अब कंपनी अपने 70 फीसदी मॉडल्स का निर्माण स्थानीय स्तर पर कर रही है। द इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि कंपनी के अनुबंध निर्माता फॉक्सकॉन ने चेन्नई के पास अपने एक विनिर्माण संयंत्र में iPhone 13 का निर्माण शुरू कर दिया है।

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इस प्लांट में iPhone 11 और iPhone 12 का भी निर्माण किया जाता है। गौरतलब है कि यह एक ट्रायल है और इंडस्ट्री इनसाइडर की माने तो फुल-ऑन कमर्शियल प्रोडक्शन जो अगले साल फरवरी 2022 से शुरू होने की संभावना है।

हम सभी जानते हैं कि इस समय दुनिया में चिपसेट की कमी है, और इसके बावजूद कहा जा रहा है कि ऐप्पल ने स्थानीय निर्माण शुरू करने के लिए चिपसेट का प्रबंधन किया है। बता दें कि iPhone 13, iPhone 13 सीरीज में कंपनी का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है और फिलहाल कंपनी की भारत में iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max बनाने की कोई योजना नहीं है।

कहा जा रहा है कि स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग में इस मॉडल की कीमत में कमी देखने को मिल सकती है, लेकिन फिलहाल इस पर कुछ भी स्पष्ट नहीं है, आने वाले समय में यह देखने वाली बात होगी कि क्या Apple अपने iPhone 13 की कीमत में कटौती करेगा या नहीं .. करता है या नहीं।

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *