केरल की फातिमा काबुल में, माँ ने मोदी सरकार से छुड़ाने की लगाई गुहार

In Kerala’s Fatima Kabul, the mother pleaded with the Modi government to release her: भारत के केरल राज्य की रहने वाली महिला फातिमा अफगानिस्तान चली गई थी और साल 2019 से यह महिला अफगानिस्तान के एक जेल में है! दरअसल फातिमा आतं की संग ठन में शामिल होने के लिए अफगानिस्तान गई थी और अब उनकी मां बिंदु ने भारत सरकार से उसे अफगानिस्तान से बाहर निकालने की गुहार लगाई है!

पिछले कुछ दिनों के अंदर की पूरी दुनिया ने देख लिया है कि किस प्रकार से तालिबान के द्वारा पाकिस्तान की राजधानी काबुल समेत लगभग सभी प्रांतों पर कब्जा किया और बड़ी मात्रा में लोग अफगानिस्तान से बाहर जाना चाह रहे हैं! ऐसे में कई भारतीय नागरिक भी हैं जो कि अफगानिस्तान में फंसे हुए हैं जिनके भारत में रहने वाले संबंधी भारत सरकार से उनको निकालने का आग्रह कर रहे हैं परंतु इस मामले में केरल से एक विचित्र मामला भी सामने आ गया!

पिछले काफी समय से केरल राज्य में ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें मुस्लिम समुदाय के लोग आईएस जैसे संग ठनों के साथ जुड़ते रहे हैं इस्लामी विचारधारा के समर्थक इस्ला मिक स्टेट में शामिल होने देश से बाहर भी जाते रहे हैं एक ऐसा ही मामला केरल में देखने को मिला! निमिषा फातिमा नामक एक महिला अपने तीन साथियों के साथ कुछ साल पहले ही इस्ला मिक स्टेट में ऐसे संगठनों में शामिल होने के लिए अपने देश को छोड़ कर चली जाती है इन चारों को साल 2019 में अफगानिस्तान में हिरासत में ले लिया जाता है और तभी से यह लोग अफगानिस्तान में कैद है!

जानकारी के लिए बता दें कि बीते रविवार को तालिबान ने कई अफगानिस्तान की जेलों को तो ड़ कर कैदियों को रिहा कर दिया था जिसके बाद यह भी बताया जा रहा है कि यह चार महिलाएं अब काबुल में ही फंसी हुई है! ऐसे में फातिमा की माँ बिंदु ने बताया है कि उन्हें इस बात की जानकारी मिली है कि जेल से निकलने वालों में उनकी बेटी और पोती भी शामिल है!

अब उनकी मां ने सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप करके उनकी बेटी और पोती को भारत वापस लाने के प्रयासों में तेजी दिखाने की मांग की है और यह बात सही है कि तालिबान अब उन्हें वहां रहने नहीं देगा कृपया उनको भारत सरकार वापस लाये!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *