जिस देश का राष्ट्रपति खुद भाग गया वहां पर एक हिंदू पंडित खड़ा है, बोला- अपने भगवान को छोड़कर नहीं जाउगा

Afganistan Pundit Rajesh Kumar Statement: इन दिनों अफगानिस्तान में तालिबान के चलते जो कुछ हो रहा है उसके बाद अब लाखों लोग अपने वतन को छोड़ कर वहां से जा रहे हैं! यही नहीं बल्कि भारत में कुछ अफगान नागरिक जोकि जेएनयू में पढ़ते हैं वह भी अपने वतन वापस नहीं लौटना चाह रहे हैं! लेकिन ऐसे में पंडित राजेश कुमार नामक एक हिंदू भी ऐसे हैं जो कि अफगानिस्तान के मंदिर में सेवा करते हैं और वह अपने भगवान को छोड़कर कहीं और नहीं जाना चाहते हैं!

एक तरफ जहां अफगानिस्तान से लाखों लोग पलायन कर रहे हैं तो वहां के राष्ट्रपति अब्दुल गनी भी अपना मुल्क छोड़ कर जा चुके हैं क्योंकि 15 अगस्त के दिन अफगानिस्तान पर तालिबान ने अपना अधिकार जमा लिया है! तो ऐसे में साबुन के रतन नाथ मंदिर की सेवा में बरसों से लगे हुए पंडित राजेश कुमार का कहना है कि उनके पूर्वज इस मंदिर में सेवा क्या करते थे यदि तालिबान यहां आकर उन्हें मा र भी देता है तो भी वह इसे भगवान के चरणों में अपनी सेवा समझेंगे!

पंडित राजेश कुमार का कहना है कि कहीं हिंदुओं ने उनकी यात्रा का प्रबंध करने के लिए कहा और कहा कि वह काबुल से निकलने में उनकी मदद करेंगे मगर उन्होंने जाने से साफ मना कर दिया! उनकी इस हरदा से जाहिर है कि तालिबान के आगे पंडित राजेश कुमार की सरदार हारने का नाम ही नहीं ले रही है!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *