मोदी सरकार बनी भारतीयों के लिए देवदूत, एक ही झटके में अफगानिस्तान में फंसे इतने भारतीयों को निकाल लिया

आखिरकार अफगानिस्तान की सरकार तालिबान के सामने झुक की गई! रविवार को तालिबान ने राजधानी काबुल को चारों से घेर लिया, जिसके बाद अफगान प्रेसिडेंटल पैलेस में तालिबान को सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया पर बातचीत की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है! मिल रही जानकारी के अनुसार अली अहमद जलाली अंतरिम सरकार के प्रमुख हो सकते हैं!

ऐसे में अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों के लिए मोदी सरकार देवदूत बनकर सामने आए हैं सरकार ने फिलहाल काबुल में अपना दूतावास बंद करने की संभावना से भी इंकार कर दिया है लेकिन वहां से भारतीयों को बाहर निकालने की योजनाओं पर काम शुरू किया जा रहा है काबुल से एयर इंडिया का विमान 129 यात्री को लेकर रवाना हो चुका है और रात तक दिल्ली पहुंच जाएगा!

इससे पहले आज अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पहुंचने वाली दिल्ली काबुल एयर इंडिया की फ्लाइट को हालात देखते हुए साबुन के आसमान में 1 घंटे तक चक्कर लगाना पड़ गया जिसके बाद जहाज को लैंड करने के लिए हरी झंडी मिल गई मिल रही जानकारी के अनुसार विमान हवाई अड्डे के आसमान पर पहुंचा तो हवाई नियंत्रण अधिकारी को लाने के लिए मौजूद नहीं थे! किसी भी प्रकार का हा दसा ना हो जाए इसके लिए भी बंद करना पड़ गया!

वही मिल रही जानकारी के अनुसार सलाह के लिए बनाई गई हाई काउंसिल के अध्यक्ष अब्दुल्ला सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया के मध्यस्थ की भूमिका निभा रहे हैं! सूत्रों के अनुसार अली अहमद जलाली अफगानिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति अशरफ गनी के इस्तीफा देने के बाद तालिबान के नेतृत्व में बनने वाली अंतिम संस्कार के प्रमुख हो सकते हैं!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *