Apple ने सबसे कम कीमत का लॉन्च किया 5G iPhone, फीचर देख लोग भी रह गया हैरान | iPhone SE 3 details

iPhone SE 3: ऐसी खबरें हैं कि Apple नए iPhone SE को अगले साल यानी 2022 की शुरुआत में लॉन्च करेगा। विश्लेषकों को यह भी उम्मीद है कि यह Apple का सबसे किफायती 5G फोन होगा जो एक अरब Android उपयोगकर्ताओं को एक स्विचर में बदल सकता है। फोन को लेकर कई तरह की अफवाहें उड़ी हैं। किसी ने इसके डिस्प्ले के बारे में तो किसी ने इसके कैमरे के बारे में बताया है. कई लोगों का मानना ​​है कि आने वाले iPhone SE का नाम iPhone SE 3 होगा। आइए जानते हैं iPhone SE के बारे में सबकुछ…

iPhone SE 3 डिजाइन

अब तक की सभी अफवाहों में कहा गया है कि नए iPhone SE 3 का डिज़ाइन मौजूदा iPhone SE जैसा ही होगा। जापानी ऐप्पल ब्लॉग मैकोटकारा के साथ-साथ विश्लेषकों मिंग-ची कूओ और डीएससीसी के रॉस यंग का मानना ​​​​है कि ऐप्पल के सबसे किफायती आईफोन में आईफोन 8-जैसी डिज़ाइन के साथ समान 4.7-इंच एलसीडी डिस्प्ले होगा। इसका मतलब है कि अगले iPhone SE में कोई महत्वपूर्ण डिज़ाइन परिवर्तन नहीं दिखाई देगा, होम बटन पर टच आईडी रखेगा, और संभवतः स्टारलाईट और मिडनाइट रंगों का एक संस्करण पेश करेगा।

iPhone SE 3 प्रोसेसर

वर्तमान iPhone SE A13 बायोनिक का उपयोग करता है। Macotakara और Ming-Chi Kuo के अनुसार, अगली पीढ़ी को एक अलग टक्कर दिखाई देगी, क्योंकि इसमें iPhone 13 लाइन के समान A15 बायोनिक चिप की सुविधा होने की उम्मीद है। जब से Apple ने iPhone SE को पेश किया है, उसमें हमेशा वर्तमान पीढ़ी के मेनलाइन iPhone के समान ही प्रोसेसर रहा है, इसलिए यह स्वाभाविक है कि 2022 में भी ऐसा ही होगा।

iPhone SE 3 कैमरा

अभी तक, iPhone SE 3 कैमरा के बारे में कोई अफवाह नहीं है। हालाँकि, चूंकि इसका डिज़ाइन iPhone 8 के समान होने की संभावना है, इसमें संभवतः केवल एक मुख्य सेंसर होगा। चूंकि वर्तमान SE फोन में केवल 7MP का फ्रंट-फेसिंग कैमरा है, इसलिए यह बहुत अच्छा होगा यदि कंपनी इसमें 12MP का सेंसर लगा दे। नाइट मोड, सिनेमैटिक मोड और फोटोग्राफिक स्टाइल भी कमाल के ऐड होंगे।

iPhone SE 3 होगा 5G

जिन चीजों पर सभी अफवाहें सहमत हैं, उनमें से एक 5G कनेक्टिविटी का समर्थन है। जून में, Apple विश्लेषक Ming-Chi Kuo पहले से ही कह रहा था कि iPhone SE 3 में दो बड़े अपग्रेड होंगे: 5G और एक बेहतर प्रोसेसर। अक्टूबर में, जापानी ब्लॉग Macotakara और विश्लेषक रॉस यंग ने भी Kuo की 5G iPhone SE की भविष्यवाणी का समर्थन किया।

iPhone SE 3 कब लॉन्च होगा

नवंबर के आखिर में खबर आई थी कि iPhone SE 3 को अगले साल यानी मार्च 2022 में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी इसके लिए खास इवेंट आयोजित करेगी.

iPhone SE 3 कीमत

अभी तक, नए iPhone SE 3 की कीमत के बारे में कोई अफवाह नहीं है। चूंकि यह सबसे किफायती iPhone है, इसलिए इसकी कीमत $ 399 (30,401 रुपये) हो सकती है।

About dp

Check Also

Airtel और Vodafone ने दे दिया अपने सभी ग्राहकों को झटका,अब सारी उम्मीद JIO पे टिकी

Vodafone-idea ने अपने प्रीपेड के प्लान के दलों को आज से फिर से रिवाइज कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *