तालिबान का ऐलान: सरकारी कर्मचारी अपनी पत्नियों को सौंप दें

अफगानिस्तान में तालि बान का मामला बढ़ता ही जा रहा है और अब तो कुछ ऐसे तथाकथित मामले भी सामने आने लग गए हैं जिसको लगने लग गया है कि तालि बान वाकई में ही अफगानिस्तान के लिए एक बड़ा ख तरा बन चुका है! ऐसे में तालिबान अपनी हदों को पार करता हुआ नजर आ रहा है! मिल रही जानकारी के अनुसार, तालि बान ने एक 21 वर्ष की लड़की की ह त्या केवल इसलिए कर दी है क्योंकि उसने टाइट कपड़े पहने हुए थे!

बताया तो यह जा रहा है कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से तालि बान बेगुनाह लोगों को जबरन घरों से बाहर निकाल कर मा र रहा है! उन्होंने जिन इलाकों पर कब्जा कर लिया है वहां शरीयत कानून लागू करते हुए महिलाओं के अकेले घर से बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है!

रिपोर्ट के अनुसार यह मामला उतरी बल्ख प्रांत के समर कंडियांन के गांव का है इस गांव पर तालिबान पूरी तरीके से हावी है! वह इस मामले पर पुलिस प्रवक्ता आदिलशाह ने रेडियो आजादी को बताया है कि 3 अगस्त 21 साल की लड़की मा र दी गई है!

द सन की रिपोर्ट के अनुसार तालिबान ने अपने कब्जे वाले अफगानिस्तान के क्षेत्र में नेताओं को 15 वर्ष से अधिक और 45 वर्ष से कम उम्र की विधवाओं की लिस्ट जारी करने का भी आदेश दिया है! एक मीडिया रिपोर्ट में तो यह दावा किया गया है कि तालि बान जैसे ही किसी नए इलाके या शहर पर कब्जा करता है वैसे ही मस्जिदों से पुलिसकर्मियों सरकारी कर्मचारियों की पत्नियों और विधवाओं को सौंपने का ऐलान करता है!

About dp

Check Also

भारत के लिए चिंता का विषय, अफ़ग़ानिस्तान के शरणार्थी अपने साथ लेकर आये बिमारी, इतने केस निकले

अफगानिस्तान में तालिबान के आ जाने के बाद से भारत के 146 नागरिक कतर की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *