स्मार्ट फोन खरीदने के लिए पति ने पत्नी को 2 लाख में बेच दिया,जाने पूरा क़िस्सा

राजस्थान से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर शादी करने के 2 महीने के बाद ही मात्र ₹180000 में अपनी पत्नी को 55 वर्षीय व्यक्ति को बेच दिया गया! इसी के चलते 17 बरस के किशोर को हिरासत में भी लिया गया है! ऐसे में आरोपी किशोर उड़ीसा के बलांगीर की जिले का रहने वाला है! बेलपाड़ा थाना प्रभारी बुलु मुंडा ने बताया है कि नाबा लिग किशोर सोशल मीडिया के जरिए 24 साल की लड़की के संपर्क में आ गया था और दोनों को एक दूसरे से प्यार भी हो गया था जिसके बाद दोनों के परिवार राम पारीक तरीके से उनकी शादी कराने पर राजी हो गए वहीं शादी के ठीक 2 महीने बाद ही किशोर ने कुछ आर्थिक समस्याओं का हवाला देते हुए अपनी पत्नी को अपने साथ रायपुर जाने के लिए ईट भट्टे में काम करने और एक साथ कमाने के लिए कहा लेकिन इसकी बजाय वह अपनी पत्नी को राजस्थान के एक गांव में ले गया!

ऐसे में अगस्त के दंपत्ति एक ईंट भट्टे में काम करने के लिए रायपुर और झांसी के राष्ट्र राजस्थान सोचे थे हालांकि अपनी नई नौकरी के कुछ दिनों बाद ही किशोर ने अपनी पत्नी को बारां जिले एक 55 वर्षीय व्यक्ति को ₹180000 में बेच दिया! ऐसे में पत्नी को बेचने के बाद किशोर ने खाने पर बहुत खर्च भी किया और उसने पैसे से महंगा स्मार्टफोन भी खरीद लिया और अपने पिता को ओडिशा में घर वापस बुला लिया और अब आ रोप लगाया है कि वह किसी के साथ भाग गई! वही लड़की के परिवार ने उसकी कहानी नहीं मानी और पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवा दी है ऐसे में पुलिस ने उसकी कॉल रिकॉर्ड की जांच की और उसकी कहानी में कुछ गड़बड़ी पाई गई! वही ऐसे में शिकायत घर पर मामले की जांच करने के लिए बोला कि बोलांगीर के एसपी नितिन कुशालकर ने टीम का गठन किया और एसपी ने बताया है कि हमने उससे पूछताछ भी की है और मालूम चला है कि उसने अपनी पत्नी को बेच दिया है वही लड़की का पता लगाने के लिए बोलांगीर के एक टीम राजस्थान गई थी!

वही ओडिशा से पुलिस टीम को बारां गांव लड़की को बचाने में काफी मशक्कत भी करनी पड़ी क्योंकि गांव वालों ने सड़क जाम कर दिया था और लड़की को पुलिस के साथ ले जाने के मूड में बिल्कुल भी नहीं थे ऐसे में 55 वर्षीय व्यक्ति का कहना है कि हमने उसे 180000 में खरीदा है! हालांकि राजस्थान पुलिस कर्मियों के सहयोग से उड़ीसा की तीन लड़की को निकटतम पुलिस स्टेशन लाने में सफल रही है वही लड़की से पूछताछ करने पर कि वह कहां जाना चाहती है तो उसने कहा कि वह ओडिशा में अपने माता पिता के पास वापस जाना चाहती है उसके बाद ही गांव वालों ने उसे जाने के लिए राजी होंगे! हालांकि किशोर ने दावा किया है कि उसने अपनी पत्नी को नहीं भेजा है बल्कि उसने उसे ₹60000 में गिरवी रख दिया था वहीं उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें पैसों की आवश्यकता थी क्योंकि उन्हें दिल की कुछ समस्याएं हैं उन्हें सर्जरी की आवश्यकता है वही 17 वर्ष के किशोर को शुक्रवार को किशोर न्यायालय में पेश होकर सुधार गृह भेज दिया गया है!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *