खुशखबरी ! अब LPG सिलिंडर मिलेगा 300 रुपए की छूट पर, जानिये ये आपका शहर तो नहीं

वहीं केंद्र सरकार और मधयप्रासदेश की ओर से कुछ समय पहले पेट्रोल और डीजल के ऊपर वेट टैक्स में छूट देने के बाद अब रसोई गैस के दामों में भी छूट मिल सकती हैं वही करोना संक्रमण काल के चलते पिछले करीब डेढ़ साल से गैस सब्सिडी नए साल में जनवरी से शुरू होने की संभावनाएं हैं तेल कंपनियों ने गैस डीलर्स को इस तरीके के संकेत भी दे दिए हैं जिसके अनुसार घरेलू गैस सिलेंडर पर करीब ₹300 तक की छूट सरकार प्रदान कर सकती है!

फिलहाल अगर देखा जाए तो एलपीजी पर केवल ₹57 की ही सब्सिडी मिल रही है और ऐसे में वर्तमान में गैस का सिलेंडर लगभग 983.50 रुपए के आसपास चल रहा है और जनवरी में अब सही है 683.50 का हो जाएगा! ऐसे में अब इससे शहर के करीब साढ़े 4 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा!

ये हैं एलपीजी की कीमतें

– ग्वालियर में 983.50 रु

– इंदौर में 927.50 रु

– भोपाल में 905.50 रुपये

– जबलपुर में 906.50 रु

चुनाव के चलते फिर बढ़ेगी सब्सिडी

सब्सिडी फिर से बढ़ाने की वजह पंजाब, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की बात बताई जा रही है. घरेलू उपभोक्ताओं के लिए सब्सिडी की सुविधा केंद्र सरकार द्वारा 2015 में शुरू की गई थी। पिछले डेढ़ साल से शहर के लोगों को केवल 57.71 रुपये की सब्सिडी मिल रही थी, जिससे लोगों ने सीमित मात्रा में सिलेंडर लेना शुरू कर दिया था।

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *