मार्क जुकरबर्ग को मिलती है केवल $1 की सैलरी, लेकिन सिक्योरिटी पर खर्च कर दिए अरबो

आज के समय में सबसे ज्यादा सोशल मीडिया पर अगर कुछ पॉपुलर प्लेटफार्म है तो वह फेसबुक है! वही पॉपुलर होने की वजह से कंपनी की कमाई भी काफी ज्यादा है और एक रिपोर्ट की मानी जाए तो फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा में ही लगभग एक अरब 76 करोड़ खर्च हो जाते हैं!

यह जानकारी किसी और ने नहीं बल्कि कंपनी के एनुअल एजुकेटिव कंपनसेशन रिपोर्ट से मालूम चले हैं वहीं मार्क जुकरबर्ग की फैमिली सिक्योरिटी के लिए टैक्स अलाउंस के तौर पर कंपनी की ओर से 10 मिलियन डॉलर दिए गए हैं! फाईलिंग के अनुसार फेसबुक ने मार्क जुकरबर्ग की सुरक्षा पर 13.4 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं इसमें उनका रेजिडेंस और ट्रैवलिंग सिक्योरिटी दोनों शामिल है!

वही फेसबुक के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर Sheryl Sandberg की सुरक्षा पर साल 2020 में 7.6 मिलियन डॉलर का खर्चा किया गया है जिसके बाद अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई का नंबर आता है वही इस पर कंपनी ने साल 2020 में 5.4 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं! वही प्रोटोकॉल की रिपोर्ट के अनुसार अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को सिक्योरिटी के लिए उनकी कंपनी ने 1.6 मिलियन डॉलर खर्च जबकि बाकी खर्च उन्होंने खुद ही किया है! वहीं साल 2019 में फेसबुक ने अपने फाउंडर को प्रोटेक्ट करने के लिए 20.4 मिलियन डॉलर खर्च कर दिए थे कंपनी ने उनके प्राइवेट जेट्स पर 2.9 मिलियन डॉलर खर्च किए!

ऐसे में फेसबुक क्या है कि साल 2019 की अपेक्षा 2020 में 3 मिलियन डॉलर अधिक खर्चा हुआ है क्योंकि उनके पर्सनल ट्रेवल्स बढ़ चुके हैं और 2020 में अमेरिका इलेक्शन की वजह से सिक्योरिटी ज्यादा थी वही आपको बता दें कि मर चुका था फेसबुक से केवल $1 यानी कि ₹75 की सैलरी लेते हैं वहीं पिछले साल उन्हें कोई बोनस पेमेंट भी नहीं मिला!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *