यह टेलीकॉम कंपनी दे रही हैं 100 से भी कम रुपए में 75 दिनों की वैलिडिटी, jio भी हुई हैरान

टेलीकॉम मार्केट में प्रतिस्पर्धा किसी से छिपी नहीं है। सभी कंपनियां अपने नेटवर्क में ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को जोड़ने का प्रयास कर रही हैं और जो पहले से ही उनके ग्राहक हैं उन्हें कंपनी का नेटवर्क छोड़कर किसी और के पास नहीं जाना चाहिए। इसके लिए Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea सभी कोई न कोई आकर्षक प्लान या ऑफर लेकर आते रहते हैं। इसी कड़ी में सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी बीएसएनएल ने 94 रुपये का ऐसा शानदार प्लान पेश किया है, जो 75 दिनों की वैलिडिटी के साथ-साथ फ्री इंटरनेट डेटा और वॉयस कॉलिंग भी देता है।

बीएसएनएल 94 रुपये का प्लान

कंपनी ने भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान का नाम STV_94 रखा है। जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि बीएसएनएल का यह रिचार्ज प्लान महज 94 रुपये में आता है। प्लान में मिलने वाले फायदों की बात करें तो 94 रुपये के इस प्लान में कंपनी अपने ग्राहकों को 75 दिनों की वैलिडिटी देती है। लंबी वैलिडिटी के साथ ही बीएसएनएल के इस प्लान में डेटा और कॉलिंग के अलावा 60 दिनों के लिए कॉलर ट्यून सर्विस जैसे बेनिफिट्स भी मिलते हैं, जिनके बारे में आगे बताया गया है।

बीएसएनएल के 94 रुपये के प्लान में यूजर्स को 75 दिनों के लिए 3 जीबी इंटरनेट डेटा मिलता है। यह डेटा बिना किसी डेली लिमिट के आता है, जिसे 75 दिनों तक कभी भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा बीएसएनएल अपने यूजर्स को 100 वॉयस मिनट भी देती है। इनके इस्तेमाल से बीएसएनएल के ग्राहक देश भर में किसी भी नेटवर्क पर 100 मिनट तक मुफ्त में बात कर सकते हैं। इन मुफ्त मिनटों की समाप्ति के बाद, आपको 30 पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क देना होगा।

बीएसएनएल एसटीवी 75 प्लान

उपरोक्त योजना के अलावा, बीएसएनएल ने एक और योजना जारी की है जो उपयोगकर्ताओं को 75 रुपये में 50 दिनों की वैधता प्रदान करती है। इस 50-दिन की अवधि के लिए, बीएसएनएल ग्राहकों को बिना किसी दैनिक सीमा के कुल 2 जीबी इंटरनेट डेटा मिलता है। उपभोक्ता इस डेटा का उपयोग 50 दिनों के भीतर कभी भी कर सकते हैं। कॉल बेनिफिट की बात करें तो इसमें भी यूजर्स को 100 मिनट दिए जाते हैं, जो कॉलिंग के लिए बिल्कुल फ्री हैं। इन वॉयस मिनट्स को किसी भी नंबर लोकल और एसटीडी पर इस्तेमाल किया जा सकता है जो नेशनल रोमिंग में भी फ्री में काम करता है। ये 100 मिनट खत्म होने के बाद बीएसएनएल ग्राहकों को वॉयस कॉलिंग के लिए 30 पैसे प्रति मिनट का भुगतान करना होगा।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *