जिसे आप समझ रहे थे कोई छोटी मोटी ऐक्ट्रेस वो हैं इस मशहूर विलेन की बेटी……

Uncategorized

आज हम एक ऐसे कलाकार के बारे में बारे में बात करने जा रहे हैं जो दशको से भारतीय फिल्म इण्डस्ट्रीज में हैं और कई हिट फिल्मो में काम कर चुके हैं । पहले इस अभिनेता की पहचान फिल्मो में एक विलेन के रूप में होती थी लेकिन ये कलाकार बॉलीवुड के उन चुनिदा कलाकारों में से एक हैं जो हर तरह की भूमिका निभाने सक्षम हैं । यह कोई और नही हम सबके फेवरेट कलाकार शरत सक्सेना हैं ।

17 अगस्त 1950 को मध्य प्रदेश के सतना में जन्मे शरत सक्सेना तुमको ना भूल पायेगे, गुप्त ,एजेंट विनोद ,ऐतबार जैसी कई हिट फिल्मो में भूमिका अदा कर चुके हैं । पौराणिक धारावाहिक महाभारत में अदाकरी कर प्रसिद्द हुए शरत सक्सेना ने अपने शुरुवाती दिनों में अनेको प्रकार के किरदार निभाये लेकिन उनको असली पहचान विलेन के रूप में मिली थी।

हिन्दी,मलयालम,तमिल,पंजाबी,तेलगू की लगभग 150 फिल्मों में काम कर चुके शरत सक्सेना की कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नही थी इसलिए इन्होने फ़िल्मी जगत में काफी संघर्ष करना पड़ा था ।

अपनी मेहनत और गजब की अदाकारी के चलते आज शरत सक्सेना की गिनती बॉलीवुड के सुपरस्टार में होती हैं ।आज हम आपका परिचय इस दिग्गज कलाकर के परिवार से कराने जा रहे हैं ।

अभिनय के क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त करने वाले शरत सक्सेना ने शोभा सक्सेना के साथ विवाह रचाया । आज शरत सक्सेना दो बच्चो के पिता हैं ।

जिनके नाम वीरा और विशाल हैं । फिल्मो में खूंखार विलेन की भूमिका अदा करने वाले शरत सकसेन की बेटी वीरा देखने में बेहद खुबसुरत हैं और पिता के नक्शे कदम पर चलते हुए अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा हैं ।

21 अप्रेल 1990 को मुंबई में जन्मी वीरा सक्सेना बॉलीवुड फिल्म हंटर में काम कर चुकी हैं जिसमे उनके काम को काफी सराहा गया था ।दिखने में बेहद खुबसुरत वीरा सक्सेना कई विज्ञापनों में भी नजर आ चुकी हैं ।

अब वह अपनी आने वाली फिल्म का इंतजार कर रही हैं । ये तो आने वाला वक्त तय करेगा की वीरा भी अपने पिता की तरह फिल्म जगत में ख्याति प्राप्त करती हैं या नही लेकिन फिल्मो के कई जानकारों ने उनको भविष्य की एक बड़ी अभिनेत्री घोषित किया हुआ हैं ।पिता से अभिनय की प्रेरणा लेने वाली वीरा सक्सेना सौन्दर्य के साथ साथ अभिनय कला में भी दक्ष हैं।