जानिए कौन होगा सलमान खान के 2300 करोड़ संपति का वारिस

सलमान खान शादी कब करेंगे या करेंगे भी या नहीं, आज जहां भी सलमान खान का जिक्र होता है बॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड के बाहर तक सब के मन में यही सवाल रहता हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, बॉलीवुड में सलमान खान का नाम करीब आधा दर्जन से ज्यादा अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा पर इन सब के बावजूद वे आज भी कुंवारे हैं। और 55 साल की उम्र के पड़ाव पर भी फैंस उनकी शादी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। पर उनके बिजी शेड्यूल और उनके इस टॉपिक पर बात नही करने को देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है की अब वे भी शादी करने की कोई इच्छा नहीं रखते हैं। इस कारण सब के मन में फिर से एक सवाल आ गया है की, अगर वे शादी नहि करेंगे तो वे अपनी हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति किसे सौंपकर जाएंगे, चालिए जानते है इससे रिलेटेड पुरी बात।

जैसा की हम जानते महानयक अमिताभ बच्चन के हजारों करोड़ रुपयों की संपत्ति उनके बेटे अभिनेता अभिषेक बच्चन को मिलेंगी। पर इसी पर सलमान खान का मामला बहुत अलग है, क्योंकि उनका कोई बेटा नही है जो उनकी संपति का हकदार बनेगा। तो सोचने वाली बात है, आखिर किसको मिलेंगी सलमान ख़ान की संपत्ति।

इस पर सलमान से जब एक इंटरव्यू में पूछा गया कि उनकी संपति किसके नाम होंगी, तो सलमान ने उस वक्त कहा की, ‘मैं शादी करूं या नहीं करूं, मेरे जाने के बाद मेरी आधी सम्पत्ति ट्रस्ट में दान की जाएगी और अगर मैं शादी नहीं करता हूं तो मेरी पूरी सम्पत्ति ट्रस्ट के नाम कर दी जाएगी’।

एक मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अभिनेता सलमान खान के पास लगभग 2300 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं। आपको यह बता दें, सलमान खान की गिनती दुनिया के टॉप सबसे महंगे अभिनेताओं में होती हैं। एक सूत्रों के मुताबिक़ सलमान एक फिल्म के लिए 50 से 60 करोड़ रुपये की फीस लेते है, और इसके अलावा पुरे संपत्ति में उनके पास खुद का एक प्राइवेट जेट और महंगी और लग्ज़री गाड़ियों का एक बहुत बड़ा कलेक्शन हैं।

आपको बता दें, सलमान खान ने एक लंबा वक्त बॉलीवुड को दिया है, और वे अब भी एक बेहतरीन अभिनेता हैं। यहीं नही वे 33 साल से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, उन्होंने 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से अपनी शुरुवात की थी, जिसमे उनका मुख्य रोल नही था, और सदाबहार अदाकारा रेखा मुख्य रोल में थीं।

आपको बता दें, लीड रोल के लिए अभिनेता सलमान खान की पहली फिल्म साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ थी। इस फ़िल्म में उनके साथ अभिनेत्री भाग्यश्री नज़र आई थीं, जो उनके कैरियर की एक सफ़ल फिल्म रही थी।

अभिनेता सलमान ख़ान ने अपने फिल्मी कैरियर में 33 साल का लंबा सफर पार किया हैं। आपको जानकारी के लिए बता दें हाल ही में 26 नवंबर 2021 को उनकी फिल्म ‘अंतिम’ रिलीज हुई है, जो काफी अच्छा प्रर्दशन कर रही हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *