अशोक कुमार-मधुबाला, सैफ-करिश्मा: जब बॉलीवुड के नायकों ने अपनी रियल लाइफ भाभी के साथ किया रोमांस

बॉलीवुड हर युग में विकसित हुआ है। यह फेयरीटेल रोमांस को परिभाषित करता है और हम इसे देखना पसंद करते हैं। हमने कई प्रतिष्ठित ऑन-स्क्रीन जोड़ियों को देखा है जिन्होंने अपनी शानदार केमिस्ट्री से सिल्वर स्क्रीन पर जादू बिखेरा। दर्शकों के समूह ने इन प्यारे जोड़ों को खूब पसंद किया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनमें से कई खूबसूरत जोड़ियां असल जिंदगी में भी एक-दूसरे से जुड़ी हुई थीं। रिलेटेड का मतलब रियल लाइफ कपल्स नहीं है। यहां, हम उन अभिनेताओं के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने अपनी वास्तविक जीवन की भाभी के साथ ऑनस्क्रीन रोमांस किया और अपनी केमिस्ट्री और प्रदर्शन के साथ एक अमिट छाप छोड़ी। वास्तविक जीवन में रिश्तेदार बनने से पहले कई अभिनेताओं ने सिल्वर स्क्रीन पर एक-दूसरे के साथ रोमांस किया।

बॉलीवुड ने हमें राज और सिमरन, राहुल और आरोही जैसे कई चकाचौंध वाले जोड़े दिए हैं और वहां से आसमान की सीमा है। किसी भी मामले में, हम वास्तविक या रील लाइफ जोड़ों की सूची नहीं देंगे; हम आपको स्क्रीन पर अभिनय करने वाले उन कलाकारों के बारे में बताएंगे, जिनकी सिल्वर स्क्रीन पर एक अलग तरह की रिश्ते की भावना थी। इनजोड़ियों पर एक नज़र डालें!

अशोक कुमार-मधुबाला (महल और हावड़ा ब्रिज)

भारतीय सिनेमा की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री मधुबाला ने अशोक कुमार के छोटे भाई किशोर कुमार के साथ शादी की। मधुबाला और अशोक कुमार ने कमल अमरोही की मेगा हिट, ‘महल’ में स्क्रीन स्पेस साझा किया। अशोक और उनकी भाभी मधुबाला की ऑन-स्क्रीन जोड़ी को सराहा गया और उन्होंने शक्ति सामंत के ‘हावड़ा ब्रिज’ में अपना जादू फिर से खड़ा कर दिया।

राज कपूर-गीता बाली (बावरे नैन)

केदार शर्मा की ‘बावरे नैन’ में हम सभी ने सिल्वर स्क्रीन पर पहली बार राज कपूर और गीता बाली की सिज़लिंग केमिस्ट्री देखी। यह फिल्म गीता बाली के लिए स्टारडम का प्रवेश द्वार थी। बाद में वह राज कपूर की भाभी बन गईं जब उन्होंने 1955 में अपने छोटे भाई शम्मी कपूर के साथ शादी के बंधन में बंधी।

रणधीर कपूर-नीतू सिंह

सबसे खूबसूरत महिला, नीतू सिंह, ने अपने पति, ऋषि कपूर के साथ बहुत सारी फिल्में कीं और नीतू कपूर बनने से पहले उन्हें बॉलीवुड की सबसे रोमांटिक जोड़ियों में से एक माना जाता था, उन्होंने ऋषि के बड़े भाई, रणधीर के साथ कुछ फिल्मों में अभिनय किया। कपूर. दरअसल, उनकी पहली फिल्म रिक्शावाला रणधीर के अपोजिट थी।

अजय देवगन-रानी मुखर्जी (चोरी चोरी और एलओसी: कारगिल)

इस तथ्य के बावजूद कि रानी एक शानदार कलाकार हैं, फिर भी आप अपनी चचेरी बहन की पत्नी के साथ इतना अच्छा विज्ञान कैसे बना सकते हैं? दोनों ने दो मोशन पिक्चर्स के लिए कपल-अप किया और दोनों को प्रशंसकों और साथ ही लोगों के जमावड़े ने बहुत सराहा। हम सभी जानते हैं कि रानी और काजोल फर्स्ट कजिन हैं। काजोल के पति ने रानी के साथ कॉमेडी फिल्म ‘चोरी चोरी’ और जेपी दत्ता की ‘एलओसी-कारगिल’ में रोमांस किया। हालांकि उनकी केमिस्ट्री सभी को पसंद आई, लेकिन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाका किया।

उदय चोपड़ा-रानी मुखर्जी (मुझसे दोस्ती करोगी!)

हम सभी जानते हैं कि रानी मुखर्जी अब मिसेज आदित्य चोपड़ा हैं। लेकिन सालों पहले, 2002 में, रानी मुखर्जी को उनके अब देवर, उदय चोपड़ा के साथ ‘मुझसे दोस्ती करोगे’ में रोमांटिक रूप से जोड़ा गया था। फिल्म बहुत बड़ी हिट नहीं थी, लेकिन हम उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर एक फ्रेम में पसंद करते थे। हालांकि उदय अंत में रानी से शादी नहीं करता है, लेकिन हम उन्हें सांवली सी एक लड़की गाने में प्यार करते हैं।

राजेश खन्ना-सिंपल कपाड़िया (अनुरोध)

बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना ने अपनी पत्नी डिंपल कपाड़िया की छोटी बहन सिंपल कपाड़िया को फिल्म ‘अनुरोध’ से लॉन्च किया। फिल्म की सफलता सुनिश्चित करने के लिए, उन्होंने खुद फिल्म में अभिनय किया। वह चाहते थे कि शक्ति सामंत निर्देशित यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो। फिल्म एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई क्योंकि उनकी केमिस्ट्री ने कोई जादू नहीं किया!

सैफ अली खान – करिश्मा कपूर (हम साथ साथ हैं)

सैफ अली खान पटौदी और करीना कपूर बॉलीवुड के प्रतिष्ठित रियल कपल्स में से एक हैं। 1999 में, सैफ ने राजश्री प्रोडक्शन के ‘हम साथ साथ है’ में अपनी अब की साली करिश्मा कपूर के साथ रोमांस किया। इस फैमिली ड्रामा में उनकी केमिस्ट्री को दर्शकों और क्रिटिक्स दोनों ने पसंद किया था। और अब इस फिल्म के 18 साल बाद, सैफ ने करिश्मा की प्यारी बहन बेबो से एक प्यारे बेटे तैमूर के साथ खुशी-खुशी शादी कर ली है।

अनिल कपूर – श्रीदेवी (मिस्टर इंडिया, लम्हे, जुदाई)

इस जोड़ी को अब तक की ब्लॉकबस्टर जोड़ियों में से एक माना जाता है। उन्होंने लगभग 14 फिल्मों में एक-दूसरे के साथ रोमांस किया, पहली सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ थी। ‘लम्हे’ और ‘जुदाई’ जैसी फिल्मों में उनकी सिजलिंग केमिस्ट्री को दर्शकों ने खूब पसंद किया। श्रीदेवी ने अपने बड़े भाई बोनी कपूर से शादी करने के बाद अनिल कपूर की भाभी बनने से पहले, उन्होंने एक साथ बहुत सारी फिल्में कीं।

नसीरुद्दीन शाह-सुप्रिया पाठक (मासूम)

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक, नसीरुद्दीन शाह ने ‘मासूम’ में अपनी भाभी सुप्रिया पाठक के साथ रोमांस किया। उन्होंने ‘बाजार’ और ‘मिर्च मसाला’ जैसी फिल्मों में भी स्क्रीन शेयर की। लेकिन जब उन्होंने अपनी पहली फिल्म एक साथ की, तो नसीरुद्दीन की शादी सुप्रिया की बड़ी बहन रत्ना पत्थल से नहीं हुई थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *