5 न्यूज़ एंकर जिनकी सैलरी जान कर आप चौंक जायेगें !

5 news anchor salary: आज की आधुनिक दुनिया में सभी खबरें आपको घर बैठे ही मिल जाती है! इसका कारण है हमारे देश की मीडिया! लेकिन ऐसे में जब आप किसी पत्रकार को हाथ में माइक लेकर बोलते हुए देखते हैं तो आपको यह लगता है कि यार की है आखिर कितनी सैलरी ले रहा/रही होगा! आज हम आपको अपने आर्टिकल के माध्यम से कुछ पत्रकारों के बारे में बताने जा रहे हैं उनकी सैलरी के बारे में बताने जा रहे हैं! जान लेते हैं कुछ पत्रकारों की सैलरी के बारे में-

रविश कुमार-

एनडीटीवी का एक चेहरा रवीश कुमार है। वर्षों से हमने उनके काम को देखा और सराहा है। वह भारतीय टीवी के सबसे प्रसिद्ध और आम चेहरों में से एक हैं। वर्तमान में वे NDTV के मैनेजिंग एडिटर हैं और इसके साथ ही वह अपने चैनल प्राइम टाइम पर एक वीकडे शो भी आयोजित करते हैं। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति लगभग 2 से 3 करोड़। वह रेमन मैग्सेसे पुरस्कार के विजेता हैं जो पत्रकारिता में एक उच्च प्रतिष्ठा रखता है।

सुधीर चौधरी-

45 वर्षीय यह पत्रकार सफलता का पर्याय है। सुधीर चौधरी का मीडिया व्यक्तित्व किसी से छिपा नहीं है और उनका काम यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें पत्रकारिता में रामनाथ गोयनका उत्कृष्टता जैसे पुरस्कार मिले जो एक तरह का है। वह Zee News में प्रधान संपादक के रूप में काम करते हैं और उन्हें प्रति वर्ष 3 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। इसके अलावा वह ज़ी न्यूज़ और डेली न्यूज़ पर एनालिसिस जैसे शो भी होस्ट करते हैं।

रजत शर्मा

वे पत्रकारिता के क्षेत्र में संभवत: पहले व्यक्ति थे जिन्हें विश्वव्यापी ख्याति मिली। रजत शर्मा को लगभग हर कोई जानता है और दशकों से उनके काम को देखा है। उन्होंने अपने शो “आप की अदालत” से लोकप्रियता हासिल की जिसमें हर लोकप्रिय चेहरा एक बार या शायद एक से अधिक बार दिखाई दिया। उन्हें पत्रकारिता के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। अब वह इंडिया टीवी के प्रधान संपादक होने के साथ-साथ अध्यक्ष भी हैं। उनकी सालाना आमदनी करीब एक लाख रुपये है। सालाना 3.60 करोड़।

अंजना ओम कश्यप

इतने बड़े नेटवर्क में कुछ ही महिलाएं शामिल हो पाई हैं और अंजना ओम कश्यप उनमें से एक हैं। 41 साल के इस पत्रकार ने भारतीय समाचार पर एक दशक पूरा कर लिया है और अब तक के सबसे लोकप्रिय चेहरों में से एक है। इससे पहले उन्होंने न्यूज 24, स्टार न्यूज, जी न्यूज और दूरदर्शन के साथ भी काम किया था। साथ ही, वह अपनी बहसों के लिए भी जानी जाती हैं, यही वजह है कि वह पहली बार में प्रसिद्ध हुईं। इस सारी मेहनत से वह लगभग रु. सालाना 1 करोड़।

अर्णब गोस्वामी-

एक उड़ान में कुणाल कामरा द्वारा वर्तमान आलोचना के बाद, अर्नब गोस्वामी जाहिर तौर पर फिर से सुर्खियों में आ गए। अपने वाद-विवाद मानकों और उत्कृष्ट काम के लिए जाने जाने वाले, अर्नब पुरुष टीवी एंकर सूची में सबसे ऊपर हैं। वह रिपब्लिक टीवी के बहुसंख्यक मालिक हैं और प्रसिद्ध न्यूज ब्रॉडकास्टिंग एसोसिएशन के गवर्निंग बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं। वह “आतंकवाद का मुकाबला” पुस्तक के लेखक भी हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वह लगभग रु. सालाना 12 करोड़।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *