तो क्या हिमाचल से फरार हो चुके है गुड़िया के कातिल ? यूँ उठे सवाल,पिछली सरकार ने नही किया सहयोग सीबीआई ने लगाए थे आरोप।

Uncategorized

राजधानी शिमला के कोटखाई में गुड़िया से दुराचार के बाद हत्या मामले के आरोपी क्या हिमाचल से फरार हो गए हैं? सीबीआई सूबे से बाहर उत्तराखंड के देहरादून और अन्य क्षेत्रों में भी गुड़िया केस की जांच कर रही है। सीबीआई सूत्र इसकी पुष्टि कर रहे हैं।  सीबीआई के अधिवक्ता अंशुल बंसल ने हिमाचल हाईकोर्ट के बाहर मीडिया को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो की छानबीन का दायरा हिमाचल से बाहर पड़ोसी राज्यों तक बढ़ गया है।

सीबीआई को इस मामले में लीड मिल रही है और गुनहगार जल्द सलाखों के पीछे हो सकते हैं। हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने बहुचर्चित गुड़िया रेप और मर्डर केस में सीबीआई के निदेशक की ओर से उनके निजी शपथ पत्र के साथ स्टेटस रिपोर्ट दायर की।

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश संदीप शर्मा की खंडपीठ ने इस मामले की सुनवाई के बाद सीबीआई को तीन माह में इस मामले की जांच पूरी करने के आदेश दिए। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने बंद लिफाफे में मामले से जुड़ी स्टेटस रिपोर्ट पेश की।

इस स्टेटस रिपोर्ट के अवलोकन के बाद अदालत ने पाया कि सीबीआई सही दिशा में आगे बढ़ रही है और जांच को पूरा करने के लिए मांगा गया वक्त दिया जाना जरूरी है। मामले पर अगली सुनवाई 28 मार्च को होगी।

सीबीआई ने हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में राज्य सरकार की ओर से समुचित सहयोग नहीं मिलने का मामला भी उठाया था।

सीबीआई से कमरे खाली करवा लिए गए। इंटरनेट सुविधा भी बंद कर दी गई, जबकि उच्च न्यायालय ने ही राज्य सरकार को सीबीआई का सहयोग करने को कहा है। इन सुविधाओं को बहाल किया जाए।

न्यूज़ सोर्स