यह है क्रिकेट जगत की 7 खूबसूरत एंकर, देखिए तस्वीरों को

आजकल क्रिकेट की अपनी शब्दावली है। यह पहले के मुकाबले पूरी तरह से ‘360’ डिग्री हो गया है। नए कानूनों और कुछ आश्चर्यजनक नियमों के आने से क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ-साथ प्रशंसकों के लिए भी मजेदार हो गया है। मैच से पहले और मैच के बाद के शो हुए हैं जो वास्तव में खेल के प्रारूप और मैच खेलने वाली टीमों का विश्लेषण करते हैं।

लेकिन जब इन शो में कुछ भव्य एंकर होते हैं, तो एक आदमी उन शो को देखने से नहीं रोक सकता, भले ही उसे क्रिकेट में बिल्कुल भी दिलचस्पी न हो। जी हां, ये फीमेल एंकर्स चैनल की टीआरपी पाने के लिए ब्रॉडकास्टर्स की यूएसपी रही हैं। वे खेल में रुचि रखने वाले पुरुषों को आकर्षित करने का काम करते हैं। आज हम आपको क्रिकेट की 7 मशहूर महिला एंकरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

एंब्रिन सरजीन अंब्रिन

अंबरीन बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) की मुख्य एंकर हैं। वह लक्स-चैनल I सुपरस्टार 2007 की शीर्ष 10 प्रतियोगियों में से एक थीं। अंबरीन एनटीवी, देश टीवी और आरटीवी जैसे कई बांग्लादेशी टीवी चैनलों में प्रस्तुतियों से संबंधित हैं। प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट में उनकी उपस्थिति के बाद प्रशंसकों के बीच उनकी लोकप्रियता बढ़ गई है।

मयंती लंगर

मयंती लैंगर प्रसारण चैनल स्टार स्पोर्ट्स के लिए एक भारतीय टीवी खेल पत्रकार हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सबसे पहले फीफा विश्व कप के दौरान फुटबॉल शो की मेजबानी की थी। बाद में उन्होंने चारु शर्मा के साथ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2011 की मेजबानी की और व्यापक लोकप्रियता हासिल की और तब से वह भारत श्रृंखला के दौरान चैनल का एक नियमित चेहरा रहे हैं। उनके आकर्षक रूप और आकर्षक बोलने की क्षमता ने उन्हें अपार सम्मान दिलाया। मयंती ने भारतीय ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की है।

लौरा मैकगोल्ड्रिक

लौरा एक टीवी प्रस्तोता, रेडियो जॉकी और क्रिकेट शो की एंकर हैं। क्रिकेट शो न्यूजीलैंड का एकमात्र क्रिकेट पत्रिका टेलीविजन कार्यक्रम है। तेजस्वी गोरा की शादी कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल से हुई है। हाई स्कूल के दौरान मैकगोल्ड्रिक ने खुद क्रिकेट खेला था। मार्टिन के मुताबिक उन्हें खेल की काफी जानकारी है।

मेल मैकलॉघलिन

मेल मैकलॉघलिन एक ऑस्ट्रेलियाई खेल प्रस्तोता हैं, जो 2013 में नेटवर्क टेन में शामिल हुई थीं। वह बिग बैश लीग, ऑस्ट्रेलिया प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के दिन-प्रतिदिन के कवरेज की मेजबानी करती हैं। मैकलॉघलिन ने पहले फॉक्स स्पोर्ट्स के लिए काम किया है, जहां उन्होंने किक ऑफ, इंडियन सुपर लीग और फॉक्स स्पोर्ट्स एफसी सहित कई फुटबॉल (सॉकर) शो की मेजबानी की, जबकि फॉक्स स्पोर्ट्स न्यूज पर भी नियमित रहे।

करिश्मा कोटक

करिश्मा कोटक एक ब्रिटिश भारतीय मॉडल, अभिनेत्री और एक टीवी प्रस्तोता हैं। वह बिग बॉस 6 में एक प्रतियोगी थीं। उन्होंने जे सीन के “मी अगेंस्ट माई” जैसे कुछ संगीत वीडियो में अभिनय किया है। वह आईपीएल के छठे संस्करण में सह-एंकर थीं, जहां वह जाने-माने चेहरों में से एक थीं। कुछ प्रसिद्ध खिलाड़ियों के साथ उनकी बातचीत और साक्षात्कार ने उनकी महान उपलब्धि को चिह्नित किया और कुछ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के साथ एक मजबूत दोस्ती भी विकसित की। करिश्मा ने दुबई, नेपाल में टी20 लीग और भारत में घरेलू लीग – कर्नाटक प्रीमियर लीग, मुंबई टी20 लीग की भी मेजबानी की है।

ज़ैनब अब्बास

ज़ैनब अब्बास पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल ‘दुनिया न्यूज़’ से संबद्ध एक क्रिकेट विश्लेषक हैं। वह पाकिस्तान सुपर लीग की महिला प्रस्तुतकर्ता भी हैं। ज़ैनब इंग्लैंड में आयोजित ICC चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के दौरान प्रशंसकों के बीच एक लोकप्रिय चेहरा बन गईं, जहाँ उन्होंने स्टार क्रिकेटरों- विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, रोहित शर्मा और अन्य के साथ सेल्फी क्लिक की।

अर्चना विजया

अर्चना सबसे उल्लेखनीय क्रिकेट एंकरों में से एक हैं। उन्हें सबसे पहले नियो स्पोर्ट्स में साइन किया गया था, जिसके पास भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों के प्रसारण का अधिकार था। उन्होंने “टूर डायरी फॉर एक्स्ट्रा कवर” और “क्रिकेट – मसाला मार के” जैसे शो भी होस्ट किए। इसके बाद अर्चना ने आईपीएल में छलांग लगा दी जो उनके लिए एक बड़ी सफलता थी।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *