मुकेश अंबानी की हाईटेक सिक्योरिटी देख दंग हो जाएंगे आप, आपने पहले कभी नहीं देखी होगी इतना जबरदस्त सिक्योरिटी

भारत के सबसे अमीर इंसान मुकेश अंबानी आज के समय में इस नाम को ना केवल भारत का बच्चा-बच्चा जान बल्कि दुनिया भी इस नाम को बखूबी जानती हैं! वही आज के समय में भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार है मुकेश अंबानी! वह पूरी दुनिया में दसवें सबसे अमीर इंसान है! वहीं अगर मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात की जाए तो लगभग 90000 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की संपत्ति है वही मुकेश अंबानी जिस घर में रहते हैं उसका नाम एंटीलिया और इसकी कीमत भी 15000 करोड़ है! ऐसे में जब इतनी बड़ी शख्सियत कोई व्यक्ति रखता है तो सोचिए कि आखिरकार उसकी सिक्योरिटी किस प्रकार की होगी?

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को भारत सरकार की ओर से सबसे बड़ी सुरक्षा जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है वहीं देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी कि SPG के बाद Z PLUS सिक्योरिटी दुनिया की सबसे सुरक्षित सिक्योरिटी मानी जाती है! जेड प्लस सुरक्षा की महत्व का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जेड प्लस सिक्योरिटी पूरे भारत में केवल 17 ही लोगों को मिली हुई है और उनमें से एक बिजनेसमैन मुकेश अंबानी भी शामिल है!

https://www.instagram.com/reel/CJwXW3qgJmG/

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुकेश अंबानी की सिक्योरिटी में लगभग 55 हाईली ट्रेंड बॉडीगार्ड हमेशा ही तैनात रहते हैं! इनमें से 10 कमांडो एनएसजी से रहते हैं उनकी सुरक्षा में लगे हुए सभी सुरक्षाकर्मी मार्शल आर्ट में ट्रेंड होते हैं! वही इन सभी गार्ड के पास M5 गुण होते हैं! जानकारी के अनुसार मुकेश अंबानी को साल 2003 में Z सिक्योरिटी ली गई थी जिसके बाद अब उनको जेड प्लस सिक्योरिटी में कर दिया गया है!

वही बता दे कि मुकेश अंबानी जब अपने स्टेट में रहते हैं तो पूरी सिक्योरिटी उनके साथ ही रहती है लेकिन जब वह किसी और राज्य के अंदर जाते हैं तो कुछ पुलिसकर्मी भी उनके साथ रहते हैं और बाकी के सुरक्षाकर्मियों का इंतजाम उस राज्य की सरकार को ही करना पड़ता है आपको यह भी बता दे की सिक्योरिटी का पूरा खर्चा मुकेश अंबानी खुद ही उठाते हैं और सिक्योरिटी के खर्चे के लिए सरकार को 16 लाख रुपए चुकाते हैं!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *