इस मामले में मुकेश अंबानी को पिछाड़ दिया अडानी ने, जाने क्या

Adani overtook Mukesh Ambani in this matter, know what: शेयरों में भारी उछाल से उद्योगपति गौतम अडानी नेटवर्थ (Goutam Adani Net Worth) के मामले में एक बार फिर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के करीब आ गए हैं. आपको बता दें कि इस साल Goutam Adani की नेटवर्थ में जबरदस्त इजाफा हुआ है। इस रफ्तार को देखते हुए माना जा रहा है कि जल्द ही वह मुकेश अंबानी के बराबर पहुंच जाएंगे। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स (Bloomberg Billioners Index) के अनुसार, 58 वर्षीय अदानी ने 2021 में अपनी कुल संपत्ति में 50 बिलियन डॉलर से अधिक की वृद्धि की।

बता दें कि अडानी की कुल संपत्ति (Goutam Adani Property) में जहां 50 अरब डॉलर का इजाफा हुआ, वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति में 21.8 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई। जो दोगुने से भी ज्यादा है। गौरतलब है कि अंबानी के पास जहां एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज है, वहीं गौतम अडानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं।

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क इस समय नेट वर्थ ग्रोथ में सबसे आगे हैं। वहीं दूसरे नंबर पर फ्रांस के सबसे अमीर शख्स बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं। इसके अलावा अडानी इस लिस्ट में तीसरे और मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं। इस बीच, अडानी कुल संपत्ति के मामले में 13वें (88.1 अरब डॉलर) और अंबानी 11वें (98.5 अरब डॉलर) स्थान पर हैं।

गौरतलब है कि अडानी ग्रुप के संस्थापक गौतम अडानी भारत के सबसे बड़े थर्मल कोल प्रोड्यूसर और कोल ट्रेडर होने के साथ-साथ देश के सबसे बड़े पोर्ट ऑपरेटर भी हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *