यदि आपके पास है 786 नम्बर का कोई भी नोट,तो मिलेंगे 3 लाख रु जाने कैसे

अगर आप भी नौकरी से या बिना घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए खास है। आज हम आपके लिए लाए हैं ऐसा तरीका जिससे आप बिना मेहनत के मिनटों में करोड़पति बन सकते हैं। अगर आपके पास भी 1, 5, 10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये जैसे 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर बैठे रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं। आइए जानते हैं कि आप इन नोटों के संग्रह (बिजनेस आइडिया) से कैसे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

कई लोग जमा करते हैं पुराने नोट

आजकल लोगों को पुराने और अनोखे सिक्के जमा करने का बहुत शौक है। पुराने सिक्कों को इकट्ठा करना, उन्हें सहेजना आजकल ट्रेन में है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह शौक आपको करोड़पति बना सकता है, वो भी बिना किसी मेहनत के। आज हम आपको कुछ खास नोटों के बारे में बता रहे हैं, जिनसे आप लाखों कमा सकते हैं। अगर आपके पास भी नोट नंबर 786 है, तो आप उसे ई-बे (ईबे, वेबसाइट) पर बेच सकते हैं। यह वेबसाइट पुराने नोट या सिक्के बेचने के लिए है।

786 नंबर में क्या है खास?

धर्म और नियति को मानने वालों की कमी नहीं है। वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो एंटीक चीजों को बचाकर रखते हैं। इस्लाम में 786 की संख्या का बहुत महत्व है और मुस्लिम आबादी इसे बहुत पवित्र मानती है। हालांकि, 786 को लेकर अलग-अलग धार्मिक विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। 786 नंबर को न केवल मुस्लिम, बल्कि सभी जाति-समुदाय के लोग भाग्यशाली मानते हैं।

ये नोट कहां और कैसे बेचे जाएं?

इस नोट को बेचने के लिए आप सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।

– होम पेज पर अभी रजिस्टर करें।

यहां आप अपने आप को ‘विक्रेता’ के रूप में पंजीकृत करते हैं।

– इसके बाद, अपने नोट की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे साइट पर अपलोड करें।

– फिर, eBay आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो पुराने नोट और नोट्स का उपयोग करते हैं और सिक्के खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं।

अब जो लोग इस एंटीक नोट को खरीदने के इच्छुक हैं, वे आपसे संपर्क करेंगे।

– यहां आप इन लोगों से संपर्क करके अपने नोट के लिए बातचीत कर सकते हैं।

इसके बाद आप अपने नोट को सही कीमत मिलने पर बेच सकते हैं।

कौन से नोट हैं डिमांड में?

इसलिए इस अंक में लोग हर बात का ध्यान रखते हैं। ऐसे में अगर आपके पास भी ये खास नंबर 786 का नोट है तो आप भी आसानी से घर बैठे करोड़पति बन सकते हैं. Ebay की वेबसाइट पर रजिस्टर करके आप इस नंबर के नोट बेच सकते हैं जैसे- 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के नोट। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं है। इस नोट को आप घर बैठे आसानी से बेच सकते हैं। और इतना ही नहीं आप इससे अच्छा मुनाफा भी कमा सकते हैं।

जानिए आप कितना कमाएंगे?

आप इन पुराने नोटों को कमाकर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। ऐसे चुनिंदा नोटों की ईबे वेबसाइट पर नीलामी होती है। यहां आप अपने नोट की बोली लगा रहे होंगे। उसके बाद, आप बातचीत कर सकते हैं। सबसे खास बात यह है कि इस बोली में कोई भी हिस्सा ले सकता है। ऐसे में आप अपने खास सीरीज के 786 नोट को भी यहां अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। अब तक की कीमत पर नजर डालें तो इस तरह के एक नोट के लिए 3 लाख रुपए तक की बोली लगाई जा चुकी है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *