बॉलीवुड के अलावा क्रिकेट में भी मौजूद हैं बाप बेटे की मशहूर जोड़ियां, बाप शेर तो बेटा सवा शेर की लाइन बैठती हैं फिट

क्रिकेट की दुनिया के सितारे भी अक्सर ही सुर्खियों में बने रहते हैं और वही हमारे बॉलीवुड के भी कई सारे ऐसे सितारे रहे हैं जिनके बेटे भी अपनी पिता की तरह एक्टिंग जगत में अपना करियर बनाया है और इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है वही फिल्मी जगत के ही तरीके से हमारे खेल जगत में भी कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो कि अपने पिता की तरह ही क्रिकेट की दुनिया में अपना करियर तैयार कर चुके हैं और काफी नाम भी कमा चुके हैं!

आज हम आपको उन मशहूर बाप बेटों की जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं और इन जोड़ी के बारे में कुछ डायलॉग बिल्कुल फिट बैठते हैं कि बाप शेर तो बेटा सवा सेर तो आइए जान लेते हैं इस लिस्ट में किन-किन खिलाड़ियों का नाम है-

लाला अमरनाथ

इस लिस्ट में नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी लाला अमरनाथ का है और उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है और उन्हीं की तरह उनके बेटे मोहिंदर अमरनाथ ने भी क्रिकेट में काफी नाम कमाया है. क्रिकेट की दुनिया और जहां लाला अमरनाथ ने भारत का नाम कमाया है। उन्होंने अपनी तरफ से कुल 42 टेस्ट मैच खेले हैं, जबकि उनके बेटे मोहिंदर अमरनाथ ने अपने करियर में 69 टेस्ट मैच खेले हैं।

विजय मांजरेकर

इस लिस्ट में अगला नाम भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज विजय मांजरेकर का है और उनके बेटे संजय मांजरेकर ने भी क्रिकेट की दुनिया में अपना करियर बनाया है और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से क्रिकेट में काफी नाम कमाया है।

योगराज सिंह

भारतीय क्रिकेटर योगराज सिंह का नाम भी लिस्ट में शामिल है और योगराज सिंह की तरह उनके बेटे युवराज सिंह ने भी क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है और जहां योगराज सिंह ने अपने करियर में भारत के लिए 1 टेस्ट और 6 वनडे मैच खेले. अगर हां, तो युवराज सिंह ने अपने करियर में कई मैच खेले हैं और उन्होंने क्रिकेट जगत में काफी नाम कमाया है.

इफ्तिखार अली खान पटौदी

इस लिस्ट में इफ्तिखार अली खान पटौदी हमारी भारतीय क्रिकेट टीम के ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए मैच खेले हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दुनिया में खूब नाम कमाया है, बात करें उनके बेटे की. मंसूर अली खान पटौदी के मंसूर अली खान पटौदी हमारी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं और क्रिकेट की दुनिया में मंसूर अली खान पटौदी ने अपने पिता इफ्तिखार अली खान पटौदी से भी ज्यादा नाम कमाया है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *