जाने क्यों सलमान खान के कारण प्रोड्यूसर ने अनुराग कश्यप के ऊपर गिलास फेका था

सलमान खान की फिल्म तेरे नाम तो आपको याद ही होगी ऐसा ही शायद कोई शख्स होगा जिसने यह फिल्म नहीं देखी होगी और इस फिल्म के गाने भी काफी हिट साबित हुए थे! लेकिन क्या आपको पता है इस फिल्म से पहले ऐसा मामला हुआ था जब डायरेक्टर अनुराग कश्यप को फिल्म के प्रोडूसर ने गिलास फेंक कर मा रा था, तो चलिए आज हम आपको अपने इस लेख के माध्यम से उस पूरे वाकए के बारे में बताते हैं-

दरअसल यह फिल्म साउथ की एक फिल्म सेतु की रिमेक है! और इसके राइट्स राम गोपाल वर्मा को मिले थे! ऐसे में उन्होंने इस फिल्म की हिंदी स्क्रिप्ट लिखने का काम दिया उस समय के मशहूर राइटर अनुराग कश्यप को! वही ईश्वर निवास इसके हिंदी वर्जन को डायरेक्ट करने वाले थे और इस फिल्म में हीरो के तौर पर संजय कपूर को चुना गया था! लेकिन बदलते समय के साथ कुछ चीजें बदलने भी लग गई ईश्वर निवास दूसरी फिल्मों के अंदर व्यस्त होने की वजह से सेतु फिल्म के रीमेक पर काम नहीं कर पा रहे थे!

फिर ऐसे में एंट्री होती हैं बोनी कपूर की तो उस समय राम गोपाल वर्मा यह फिल्म बना रहे थे तो बोनी कपूर ने उनसे कहा कि वह फिल्म के राइट्स उनको दे दे ऐसे में रामगोपाल वर्मा भी मान गए थे और जैसे ही उन्होंने रीमेक राइट्स खरीदे तो इस फिल्म की स्क्रिप्ट के अंदर कई सारे बदलाव भी कर दिए वहीं इस फिल्म का हीरो तक बदल दिया!

ऐसे में डिस्ट्रीब्यूटर का कहना था कि यदि सलमान खान इस फिल्म के अंदर काम करते हैं तो वह इस फिल्म को खरीद लेंगे तो ऐसे में संजय कपूर को तो हटा दिया गया और सलमान खान को रख लिया गया अब इसके बाद इस फिल्म की डायरेक्शन की जिम्मेदारी अनुराग कश्यप को सौंप दी गई!

लेकिन जब उनको मालूम चला कि इस फिल्म के अंदर सलमान खान काम कर रहे हैं तो पहले मैं थोड़े से हिचक गए क्योंकि इस फिल्म की कहानी उत्तर प्रदेश के मथुरा आगरा जैसे इलाके में सेट हुई थी और सलमान खान किसी भी एंगल से इस माल टाउन बॉय वाला फील नहीं देते हैं! मगर उसके बाद भी अनुराग कश्यप ने चांस ले लिया और सलमान खान के साथ मीटिंग करें वही अनुराग कश्यप ने इस कैरेक्टर को प्ले करने से पहले सलमान खान को कई सारे सुझाव भी दिए!

ऐसे नहीं अनुराग कश्यप ने अपने एक इंटरव्यू में बताते हैं कि उनका सबसे जरूरी सुझाव तो यह था कि सलमान खान अपनी छाती पर बालू वाले क्योंकि अनुराग खुद ही उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और उनको पता है कि वहां के लड़के किस प्रकार के होते हैं! वही, जब अनुराग कश्यप सलमान खान को छाती बाल उगाने की बात कह रहे थे तो सलमान खान चुचाप उनको घूरते रहे!

वही, अगले दिन अनुराग कश्यप को प्रोड्यूसर का फोन आ गया तो उनसे मुलाक़ात हुई! जैसे ही अनुराग उनके घर पहुंचे तो प्रोड्यूसर ने उन्हें गिलास फेककर मा र दिया! इससे पहले अनुराग कश्यप कुछ समझ ही पाते तो प्रोड्यूसर ने चिल्लाते हुए कहा कि साले तू सलमान को बाल उगाने को बोलेगा! वहीं इस पूरे मामले के बाद अनुराग कश्यप को बिना बताए ही इस फिल्म से बाहर कर दिया गया था और सतीश कौशिक को नहीं डायरेक्टर के तौर पर यह फिल्म दे दी गई थी!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *