₹200000 के साथ शुरू करें अपना व्यापार, हर महीने होगी 500000 की कमाई, जाने कैसे करें स्टार्ट?

अगर आप लोग भी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको शुरू करके आप पहले दिन से ही मोटी कमाई कर सकते हैं दरअसल हम डेरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल के साथ बिजनेस करने का बारे में बताने जा रहे हैं जो कि इस समय बड़ा मौका मिला हुआ दरअसल अमूल फ्रेंचाइजी ऑफर कर रही है और छोटे निवेश में हर महीने नियमित कमाई की जा सकती है वहीं अमूल की फ्रेंचाइजी लेना फायदे का सौदा है इसमें नुकसान ना के बराबर होने की गुंजाइश होती है!

दो लाख से शुरू कर सकते हैं बिजनेस

अमूल बिना किसी रॉयल्टी या प्रॉफिट शेयरिंग के फ्रेंचाइजी ऑफर कर रखी है यही नहीं बल्कि हम उनकी फ्रेंचाइजी लेने का खर्च भी ज्यादा नहीं पड़ता है आप केवल 200000 से लेकर 600000 तक खर्च कर अपना खुद का कारोबार शुरू कर सकते हैं वहीं इस कारोबार की शुरुआत में ही आपको अच्छा खासा प्रॉफिट भी मिल जाता है फ्रेंचाइजी के जरिए आप हर महीने 5 से 10 lakh रुपए कमा सकते हैं हालांकि यह जगे के ऊपर भी निर्भर करता है!

फ्रेंचाइजी कैसे प्राप्त करें

अमूल दो तरह की फ्रेंचाइजी ऑफर कर रहा है। पहला अमूल आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर या अमूल कियोस्क की फ्रेंचाइजी और दूसरा अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी। अगर आप पहले वाले में निवेश करना चाहते हैं तो आपको 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। वहीं अगर आप दूसरी फ्रेंचाइजी लेने की सोच रहे हैं तो आपको 5 लाख का निवेश करना होगा। इसमें 25 से 50 हजार रुपये नॉन-रिफंडेबल ब्रांड सिक्योरिटी के तौर पर देने होंगे।

इतना कमीशन लो

अमूल आउटलेट लेने पर, कंपनी अमूल उत्पादों के न्यूनतम बिक्री मूल्य (MRP) पर एक कमीशन का भुगतान करती है। इसमें एक दूध की थैली पर 2.5 प्रतिशत, दुग्ध उत्पादों पर 10 प्रतिशत और आइसक्रीम पर 20 प्रतिशत कमीशन मिलता है। अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने पर रेसिपी बेस्ड आइसक्रीम, शेक, पिज्जा, सैंडविच, हॉट चॉकलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिलता है। वहीं, कंपनी प्री-पैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी और अमूल उत्पादों पर 10 फीसदी का कमीशन देती है।

इतनी जगह की जरूरत होगी

अगर आप अमूल आउटलेट लेते हैं तो आपके पास 150 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। वहीं, अमूल आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी के लिए कम से कम 300 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए।

आवेदन कैसे करें

अगर आप फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको [email protected] पर मेल करना होगा। इसके अलावा इस लिंक http://amul.com/m/amul स्कूपिंग पार्लर पर जाकर भी जानकारी ली जा सकती है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *