जानिए कैसे बना गोविंदा सुपरस्टार, साध्वी मां बन गए मुसलमान, जन्म के बाद पिता ने अपनाने से कर दिया था साफ मना

अपनी खूबसूरती और मासूमियत तथा अपनी कॉमेडी और गजब के डांस के चलते हिंदी सिनेमा जगत में अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता गोविंदा आज किसी की पहचान के मोहताज नहीं रहे हैं! वही कहा तो यह जाता है कि गोविंदा का इंडस्ट्री में कोई भी गॉडफादर नहीं था! लेकिन उन खबरों की मानी जाए तो बताएं यह भी जाता है कि गोविंदा के माता-पिता का संबंध भी फिल्म इंडस्ट्री से था तो चली जान लेते हैं आपको गोविंदा की जिंदगी से जुड़े हुए कुछ ऐसे किस्से जिनको जानकर आप भी गोविंदा को और करीब से जानने लग जाएंगे!

21 दिसंबर 1963 में गोविंदा का जन्म मुंबई में ही हुआ था वही उनके पिता का नाम अरुण आहूजा था जो कि पंजाब के गुजरावाला के रहने वाले थे वही उनके पिता भी फिल्म निर्माता थे कहा तो यह भी जाता है कि गोविंदा के पिता महबूब खान के कहने पर ही पहली बार मुंबई आए थे और वही मुंबई आ जाने के बाद उन्हें पहली बार एक्टिंग करने का मौका भी मिला!

वहीं दूसरी ओर उनकी मां नजीम मुस्लिम घराने से ताल्लुक रखा करती थी गोविंदा की मानी अरुण आहूजा के साथ विवाह करने के बाद अपना धर्म बदल लिया था जिसके बाद उन्होंने अपना नाम निर्मला देवी रख दिया था वह भी एक अदाकारा थी और बताया तो यह जाता है कि गोविंदा के पिता ने अपनी जिंदगी में एक ही फिल्म बनाई थी और वह फिल्म फ्लॉप हो गई थी और जिसके कारण उनको काफी नुकसान भी हो गया था इसी की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी खराब हो चुकी थी और तंगी से गुजर रहे अरुण बीमारी से भी जूझ रहे थे!

वहीं आर्थिक तंगी से गुजर रहे गोविंदा के पिता को आलीशान घर छोड़कर जाना पड़ गया उनका परिवार भी काफी बड़ा था उनके 6 बच्चे थे जिनमें से सबसे छोटे गोविंदा की थे और वही खबरों की माने जाए तो बताया जाता है कि गोविंदा की अंग्रेजी ठीक नहीं होने के कारण उन्हें कहीं पर भी नौकरी नहीं मिलती थी जिसकी वजह से उन्होंने बचपन से ही काफी संघर्ष जिंदगी है!

वही बेशक गोविंदा आज को उनकी पत्नी सुनीता का ही नाम जपते हुए देखा जाता हो लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब गोविंदा का अभिनेत्री नीलम कोठारी और रानी मुखर्जी के साथ नाम जुड़ा था बताया तो यह जाता है कि गोविंदा अभिनेत्री नीलम के प्यार में पूरी तरीके से दीवाने हो गए थे और वहीं फिल्म की शूटिंग के दौरान वह अभिनेत्री रानी मुखर्जी को भी अपना दिल दे बैठे थे लेकिन गोविंदा कभी अब जिंदगी को खराब नहीं करना चाहते थे यही वजह थी कि उन्होंने नीलम और रानी मुखर्जी से अलग होने का फैसला लिया था!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *