जानिए कौन है क्या करती हैं लोकप्रिय कथा वाचक जया किशोरी के पिता, जोकि बेटी के सपनों को ही मानते है अपनी जिंदगी

बहुत कम उम्र में अपनी भक्ति भावना, संगीत और धार्मिक ज्ञान के कारण, आज जया किशोरी साध्वी के रूप में बहुत लोकप्रिय हो गई हैं। बता दें कि जया किशोरी मूल रूप से राजस्थान की रहने वाली हैं और यह उनका जन्मस्थान भी रहा है। आज जया किशोरी के सत्संग और भजन-संगीत के लाखों दीवाने हैं और उनके हर भजन में भक्ति भाव ऐसा है कि वह किसी का भी मन मोह लेने में सक्षम हैं। और यही वजह है कि उनके चाहने वालों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और लोग उनके सत्संग से भक्ति में डूबते नजर आ रहे हैं.

आज जया किशोरी जी के कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाखों फॉलोअर्स हैं और इसी वजह से जब भी उनका कार्यक्रम आयोजित होता है तो वहां लाखों दर्शक नजर आते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि जया किशोरी ने बहुत ही कम उम्र में यह मुकाम हासिल कर लिया है। और जब भी उनसे उनके जीवन के बारे में कुछ भी पूछा जाता है तो वह पूरा श्रेय अपने पिता को देती हैं।

ऐसे में आज के अपने इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि उनकी अपने पिता के साथ कैसी बॉन्डिंग है. उनके पिता का नाम श्री शिवशंकर शर्मा है और वे एक साधारण ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं। यह पूरा परिवार राजस्थान के सुजानगढ़ में रहता है और आपको बता दें कि जया किशोरी जी का जन्म भी सुजानगढ़ में ही हुआ था। हालांकि जया किशोरी जी के पिता काम के सिलसिले में उस समय कोलकाता में रहते थे।

लेकिन जया किशोरी का जन्म पिता शिवशंकर के जीवन में बदलाव के साथ हुआ था। जब बेटी लगभग 10 साल की थी, तब पिता शिवशंकर जी भी ज्यादातर समय बेटी के साथ ही बिताते थे और जया को बचपन से ही संगीत सीखने का शौक था, इसलिए उन्होंने अपने पिता से भजन गाना भी सीखा।

वहीं जया को कोरियोग्राफी का भी शौक था लेकिन उनके परिवार में वेस्टर्न डांस अच्छा नहीं माना जाता था. लेकिन फिर भी बेटी की खुशी के लिए शिवशंकर जी ने जया को डांस सीखने दिया। इतना ही नहीं, शिवशंकर ने एक समय बेटी की परवरिश पर ध्यान देने के लिए काम भी छोड़ दिया था और वह उसे अच्छी तरह से संगीत सिखाने में भी लगा हुआ था। वहीं एक मैनेजर की तरह वह अपनी बेटी का सारा काम देखते हैं ताकि बेटी पर ज्यादा बोझ न पड़े.

वहीं जया किशोरी भी अपने पिता को अपना गुरु मानती हैं और उन्होंने यह भी बताया है कि उनके पिता न केवल उनकी कमियों को दूर करते हैं बल्कि उनकी कमियों को दूर करने में भी उनकी मदद करते हैं और उन्हें रास्ता दिखाते हैं. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि जया किशोरी अपने पिता के साथ बेहद प्यारा और मजबूत बॉन्ड शेयर करती हैं. इसकी एक झलक आप जया किशोरी के सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पा सकते हैं जहां उन्होंने अपने पिता के साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *