बॉलीवुड की मशहूर इन 7 अभिनेत्रियों के साथ मिथुन चक्रवर्ती रह चुके है रिलेशनशिप में …. 3 शादियां भी की

80-90 के दशक के सुपरस्टार मिथुन इंडस्ट्री के टॉप एक्टर्स में से एक रहे हैं। उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से फैंस के दिलों में जगह बनाई है. दरअसल यह अभिनेता अपने दौर का सबसे सफल डांसर भी रहा है, यही वजह है कि उन्हें डिस्को डांसर के नाम से भी जाना जाता है। फिल्मी दुनिया में कई मुकाम हासिल कर चुके मिथुन अपनी निजी जिंदगी में भी काफी चर्चा का विषय रहे हैं। दरअसल, अभिनेता का नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है और उन्होंने 3 से शादी भी की है। आज इस लेख में हम ऐसी 7 अभिनेत्रियों के बारे में जानेंगे जिनका नाम मिथुन से जुड़ा है।

1) सारिका

करियर के शुरूआती दिनों में मिथुन का नाम एक्ट्रेस सारिका के साथ जुड़ा। कहा जाता है कि मिथुन इस अभिनेत्री को बहुत पसंद करते थे लेकिन उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। बाद में एक्ट्रेस ने साउथ के दिग्गज कमल हसन से शादी कर ली।

2) हेलेना

सारिका से दूरी बढ़ाने के बाद मिथुन का दिल हेलेना के लिए धड़कने लगा। हेलेना 70 के दशक की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक थीं। कहा जाता है कि मिथुन और हेलेना ने भी गुपचुप तरीके से शादी की थी लेकिन महज 4 महीने बाद ही दोनों अलग हो गए।

3) योगिता बालि

एक समय था जब एक्ट्रेस योगिता बाली और मिथुन के चर्चे रोजाना सुनने को मिलते थे। माना जा रहा है कि योगिता बाली की वजह से ही एक्ट्रेस हेलेना से अलग हो गईं। मिथुन और योगिता की शादी साल 1970 में हुई थी। मिथुन से शादी करने से पहले योगिता दिग्गज गायक और अभिनेता किशोर कुमार की पत्नी थीं लेकिन दोनों का तलाक हो गया। मीडिया में ऐसी भी खबरें हैं कि मिथुन और योगिता की नजदीकियों की वजह से किशोर और योगिता का तलाक हो गया।

4) श्रीदेवी

मिथुन चक्रवर्ती ने श्रीदेवी से तीसरी बार शादी की थी, हालांकि दोनों ने इसे कभी स्वीकार नहीं किया। मिथुन और श्रीदेवी की प्रेम कहानी फिल्म ‘जग उठा इंसान’ की शूटिंग के दौरान शुरू हुई थी। अभिनेता श्रीदेवी के प्यार में इस कदर दीवाने हो गए थे कि पहले से शादीशुदा होने के बावजूद उन्होंने तीसरी बार श्रीदेवी से शादी की थी। हालांकि योगिता बाली ने पत्नी को सुधारने के लिए आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी, जिसके बाद श्रीदेवी और मिथुन अलग हो गए।

5) रंजीता

रंजीता अपने दौर की एक सफल अभिनेत्री हुआ करती थी, लेकिन मिथुन के प्यार में पड़कर उन्होंने अपना करियर बर्बाद कर लिया। मिथुन और रंजीता की जोड़ी सुरक्षा, तराना, हम से बदर कौन, आदत से मजबूर, गुनाहों का देवता और सुन सजना जैसी हिट फिल्मों में नजर आई। इस दौरान दोनों के बीच गहरा रिश्ता बना, लेकिन मिथुन के शादीशुदा होने के कारण दोनों की प्रेम कहानी शुरू होते ही खत्म हो गई।

6) माधुरी दीक्षित

मिथुन और माधुरी दीक्षित की प्रेम कहानी किसी से छिपी नहीं है। कहा जाता है कि एक समय था जब मिथुन माधुरी के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि वह हर फिल्म में माधुरी को हीरोइन के तौर पर लेना चाहते थे। दरअसल ये बात उस दौर की है जब मिथुन एक सुपरस्टार हुआ करते थे जब माधुरी इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही थीं। फिल्म तेजाब के बाद एक्ट्रेस रातों-रात स्टार बन गईं, जिसके बाद उन्होंने मिथुन से दूरी बना ली।

7) आयशा जुल्का

मिथुन का नाम एक्ट्रेस आयशा जुल्का के साथ भी जुड़ा। इनके रिश्ते की सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि मिथुन आयशा से 22 साल बड़े थे लेकिन फिर भी वो आयशा को काफी पसंद करने लगे थे। खबरें ये भी हैं कि मिथुन और आयशा लिव-इन में रहने लगे थे। इस दौरान एक्ट्रेस आयशा जुल्का मिथुन से शादी करना चाहती थीं तो मिथुन ने आयशा से दूरी बना ली।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *