राजकुमार की बेटी के एक तरफा प्यार से परेशान होकर शाहिद कपूर ने कर दी FIR, एक बार तो कर दिया इतना बड़ा कांड…..

अपनी लाजवाब अदाकारी और शानदार डायलॉग बोलने के अंदाज से लाखों लोगों के दिल पर राज करने वाले अभिनेता राजकुमार किसी की पहचान की मोहताज नहीं है वह एक ऐसे कलाकार थे जिनकी बराबरी कोई भी नहीं कर सकता ना केवल वह अपनी बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते थे बल्कि बाकी अभिनेताओं से अलग उनकी अदाकारी ने भी लाखों लोगों का दिल जीता था बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार ने अपने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को कई सारी सुपरहिट फिल्में भी दी है जिन्हें आज भी लोग देखना पसंद करते हैं!

नीलकमल सौदागर पैगाम वक्त तिरंगा ऐसी ऐसी कई सारी फिल्में हैं जो की सुपरहिट फिल्में राजकुमार ने दी है वही राजकुमार एक समय में मैं थाने में सब इंस्पेक्टर हुआ करते थे 8 अक्टूबर 1926 को पाकिस्तान के बलूचिस्तान कश्मीर ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते हैं वही राजकुमार का नाम फिल्मों में आने से पहले कुलभूषण पंडित हुआ करता था लेकिन वह फिल्मी दुनिया में राज कुमार के नाम से मशहूर हुए हैं जिस तरीके से उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड हासिल किया है उनके बच्चे अपनी कोई खास पहचान नहीं बना पाए हैं!

बता दें कि बॉलीवुड के अभिनेता राजकुमार ने जेनिफर नाम की एक एयर होस्टेस की दोनों की ऐसे में जेनिफर को अपना नाम बदलना भी पड़ गया था अभिनेता से शादी करने के लिए जेनिफर ने खुद का नाम गायत्री करवा दिया था! शादी के बाद राजकुमार को 3 बच्चे हुए, जिनके नाम पुरु राजकुमार, रियलिटी पंडित और पाणिनी राज कुमार हैं! पुरु राजकुमार अपने पिता की तरह बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं! वहीं उनकी बेटी रियलिटी भी फिल्मों में आने का सपना पूरा नहीं कर पाई!

फिर क्या था शाहिद लेकिन वह इतनी मरी हुई थी कि उसकी हर हरकत पर नजर रखती थी! यहां तक कि उन्होंने शाहिद के करीब रहने के लिए अपने घर के पास एक फ्लैट भी ले लिया था! इतना ही नहीं हकीकत खुद शाहिद की पत्नी को बताने लगी और यही बात सभी से कहती थी! कई बार वह शाहिद के घर पहुंच जाती और उनके घर का दरवाजा खटखटाती रहती। वास्तविकता को कोई बीमारी नहीं थी और न ही वह किसी पागलपन की शिकार थी, इसलिए उसकी ऐसी हरकतें उसके करीबियों को भी हैरान कर देती थीं!

जब हकीकत से ज्यादा परेशान हुए शाहिद कपूर। इसलिए उन्होंने थाने जाकर एक्ट्रेस के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इस शिकायत के बाद एक्ट्रेस ने शाहिद को फॉलो करना बंद कर दिया और आज वो कहां हैं और क्या कर रही हैं ये किसी को नहीं पता.

बता दें, राजकुमार के बड़े बेटे पुरु राजकुमार ने अपने करियर की शुरुआत साल 1996 में फिल्म ‘बाल-ब्रह्मचारी’ से की थी। इसके बाद भी वह ‘वीर’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘खतरों के खिलाड़ी’ और ‘हमारा दिल आपके पास है’ जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रहे, लेकिन वह अपनी कोई खास पहचान नहीं बना पाए और न ही लोगों को उनकी पसंद आई।

वहीं बात करें राजकुमार की बेटी की हकीकत की तो उन्होंने भी अपने पिता की तरह फिल्मी दुनिया में कामयाबी पाने का सपना देखा था. इस सपने को पूरा करने के लिए रियलिटी ने साल 1996 में एक फिल्म भी साइन की थी, लेकिन रातोंरात यह फिल्म उनके हाथ से निकल गई। इसके बाद उन्हें साल 2000 में फिल्म ‘दिल भी क्या चीज है’ में काम करने का मौका मिला। लेकिन फिल्म के डायरेक्टर लॉरेंस डिसूजा ने हकीकत की जगह दूसरी हीरोइन को साइन कर लिया। लॉरेंस डिसूजा का मानना ​​था कि वास्तविकता में अभिनय की अच्छी समझ नहीं होती है।

इसके अलावा राजकुमार के छोटे बेटे पाणिनी राज कुमार की बात करें तो उन्होंने निर्माता और निर्देशक की दुनिया में कदम रखा था। इसके अलावा उन्होंने कई एलबम में भी काम किया है। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था, ‘मैं हमेशा से डायरेक्शन या प्रोडक्शन में जाना चाहता था। मैंने कभी अभिनय के बारे में सोचा भी नहीं था। लेकिन अच्छे और अर्थपूर्ण संगीत के प्रति मेरे रुझान ने मुझे प्रेरित किया।” हालांकि उन्हें भी कोई खास पहचान नहीं मिल पाई थी.

आपको बता दें, 3 जुलाई 1996 को अभिनेता राजकुमार ने गले में कैंसर की वजह से इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। म रने से पहले राजकुमार ने अपने परिवार वालों से कहा था कि वह अपने अंतिम संस्कार के बारे में किसी को न बताएं। दरअसल, राजकुमार नहीं चाहते थे कि उनकी मौ त को तमाशा बनाया जाए। ऐसे में राजकुमार के परिवार ने भी अभिनेता का अंतिम संस्कार होने के बाद ही मीडिया को इसकी जानकारी दी.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *