नसीरुद्दीन की पत्नी रत्ना पाठक ने हिंदू त्योहार करवा चौथ को बताया पाखण्ड,लोगो ने लगाई लताड़।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अक्सर मोदी सरकार पर निशाना साधते आ रहे हैं. उन्होंने कई मौकों पर मोदी सरकार की आलोचना की है और इसे मुसलमानों के खिलाफ बताया है. अब उनकी पत्नी रत्ना पाठक शाह ने हिंदू पर्व पर ज हर उगल दिया है. करवा चौथ के त्योहार को अंधविश्वास और रूढ़िवाद बताते हुए रत्ना पाठक शाह ने इसे मनाने वाली महिलाओं का मजाक उड़ाया है. रत्ना पाठक के इस बयान का विरोध करते हुए कई लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर आईना दिखाकर इस्लाम पर बोलने की चुनौती दी है.

सहयोगी वेबसाइट WION के अनुसार, रत्ना पाठक शाह ने पिंकविला से बात करते हुए कहा कि किसी ने उनसे पिछले साल पूछा था कि क्या वह अपने पति की भलाई के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं। मैंने कहा, ‘क्या मैं पागल हूँ, जो ऐसा करुँगी?’

रत्ना पाठक शाह ने कहा, ‘क्या यह भयानक नहीं है कि शिक्षित आधुनिक महिलाएं भी करवा चौथ करती हैं। वह अपने पति की लंबी उम्र के लिए प्रार्थना करती है, ताकि उसे विधवा होने के कोप का सामना न करना पड़े। क्या भारतीय संदर्भ में विधवा के लिए यह विकट स्थिति नहीं है? तो क्या मुझे वह सब करना चाहिए जो मुझे विधवापन से दूर रख सके? क्या हम 21वीं सदी में भी ऐसे ही बात कर रहे हैं? हैरानी की बात यह है कि शिक्षित महिलाएं भी ऐसा ही कर रही हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कहा, महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं बदला है. अगर कुछ क्षेत्रों में बदलाव आया है तो वह भी बहुत कम है। हमारा समाज बहुत रूढ़िवादी होता जा रहा है। हम अंधविश्वासी होते जा रहे हैं, हमें धर्म स्वीकार करने और इसे अपने जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बनाने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

फिल्म एक्ट्रेस रत्ना पाठक शाह बेदाग बोलने के लिए जानी जाती हैं। हाल ही में एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि भारत एक बहुत ही रूढ़िवादी समाज बनता जा रहा है। ऐसा लगता है कि आने वाले दिनों में हमारा देश सऊदी अरब बन सकता है और ऐसा करना उनके लिए बहुत सुविधाजनक होगा। सऊदी अरब में महिलाओं का क्या दायरा है? क्या हम सऊदी अरब की तरह बनना चाहते हैं?

करवा चौथ पर व्रत रखने की सदियों पुरानी परंपरा का जिक्र करते हुए रत्ना पाठक शाह ने कहा कि भारत में महिलाओं के लिए कुछ भी नहीं बदला है. यह अतीत में रूढ़िवादी था और अब भी है। बता दें कि एक्ट्रेस रत्ना शाह पाठक ने करीब 40 साल पहले एक्टर नसीरुद्दीन शाह से शादी की थी। उनके दो बेटे हैं, जिनके नाम इमाद और विवान शाह हैं।

लोगों ने एक्ट्रेस को दिखाया आईना

रत्ना शाह पाठक लिपस्टिक माई बुर्का समेत कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। वह अक्सर अपने विवा दित बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्हें आखिरी बार यश राज की फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ में देखा गया था। उन्होंने ‘खूबसूरत’, ‘कपूर एंड संस’ और हिट टीवी शो ‘साराभाई वर्सेज साराभाई’ जैसे कई प्रोजेक्ट्स में काम किया है। उनके विवा दित इंटरव्यू के बाद लोगों ने उन्हें आईना दिखाना शुरू कर दिया. एक यूजर ने कहा कि करवा चौथ अगर एक स्टीरियोटाइप है तो इस्लाम के तीन तलाक, हलाला और करीबी रिश्तों में शादी पर उनके क्या विचार हैं। उन्हें इन मुद्दों पर भी बोलने का साहस दिखाना चाहिए।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *