मोदी के इज़राइली दौरे पर ख़ुद को भारत का अच्छा दोस्त बताने वाले इजरायली पीएम ने देखिये संयुक्त राष्ट्र में मोदी के लिए क्या कहा 

दुनिया, मोदी

हाल ही में जुलाई में हुए पीएम मिडी के दौरे के बारे में भला कौन नहीं जानता? दोनों देशों के पीएम के बीच की दोस्ती सबने देखी भी और उसका लोहा भी खूब माना लेकिन इसी बीच संयुक्त राष्ट्र में इजरायली पीएम ने पीएम मोदी के बारे में कुछ ऐसा कह दिया है जिसे सुनकर यकीनन बहुतों के कान खड़े हो जाने वाले हैं. दरअसल इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है.

जानकरी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी की तरीफ करते हुए संयुक्त राष्ट्र में पीएम नेतन्याहू ने कहा कि वह हमेशा असीमित संभावनाओं की कल्पना करते हैं. पीएम नेतन्याहू ने माना की पीएम मोदी का यह नजरिया भारत के साथ-साथ, इजरायल और यहां तक कि पूरी मानव जाति के लिए होता है. प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने आगे कहा कि मैंने सैकड़ों नेताओं की मेज़बानी की है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का इजरायल दौरा मेरे लिए एक ऐतिहासिक दौरा रहा.

जानकारी के लिए बता दें कि अपने इज़राइल दौरे के बाद पीएम मोदी इजरायल की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन चुके हैं. ज्ञात हो तो पीएम मोदी ने इस साल जुलाई में इजरायल का दौरा किया था. ऐसे में इजरायली प्रधानमंत्री ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी और ट्रंप के इजरायल दौरे का जिक्र किया था जहाँ उन्होंने कहा कि, “मोदी इजरायल का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. आपने शायद तस्वीरें देखी होंगी. हम पोडेरा बीच पर गए. हमने बीच पर जूते उतारे और भूमध्यसागर में चले गए. हमने साथ में समुद्र के खारे पानी को साफ करने का उपकरण लगी एक जीप की सवारी की. हमने इस प्रणाली से साफ किया गया समुद्र का पानी भी पीया.”