नहीं रहा शोले फिल्म का यह अभिनेता, सिनेमा जगत सदमे में…

हम सभी जानते है कि साल 2021 सिनेमाजगत के लिए बेहद ही खराब रहा है. आपको बता दे कि इस साल इंडस्ट्री के कई दिग्गज सितारों ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. 2021 को खत्म हुए होने में कुछ ही दिन शेष है और जाते जाते यह साल फिर दुख दे गया है. हम आपको बता दे कि बॉलीवुड के मशहूर एक्टर मुश्ताक मर्चेंट बीते काफी वक्त से डायबिटीज की बीमारी से ग्रस्त थी.

हम आपको बता दे कि उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली. आपको बता दे की इस एक्टर के निधन से न सिर्फ उनकी फैमिली बल्कि उनके दोस्त और फैंस काफी दुख पहुँचा है. उनकी मृ त्यु की खबर के सामने आने के बाद हर कोई उन्हें सोशल मीडिया पर याद कर श्रद्धांजलि दे रहा है.

मुश्ताक मर्चेंट के बॉलीवुड में वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने करियर में कई बड़ी फिल्मों जैसे ‘सीता और गीता’, ‘हाथ की सफाई’, ‘जवानी दीवानी’, ‘शोले’ और ‘सागर’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का दम दिखाया है. हम आपको बता दे की मुश्ताक ने धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन अभिनित फिल्म ‘शोले’ में एक नहीं बल्कि पूरे दो किरदारो को निभाया था. हम आपको बता दे कि इसमें से एक किरदार वह था जिसमे उन्होंने ट्रेन ड्राइवर का अभिनय किया था वहीं दूसरा फेमस गाने ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ में मोटर साइकिल चुराने वाला शख्स का है.

गौरतलब है की मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुश्ताक को मुंबई के ऑल इंडिया इंटर कॉलेज में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका था. इसके अलावा कई महत्वपूर्ण अवॉर्ड उन्होंने अपने नाम किए थे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मुश्ताक मर्चेंट को तीन साल तक बेस्ट राइटर और डायरेक्टर का अवॉर्ड भी मिल चुका है. आपको बता दे कि उन्होंने एक्टिंग के साथ ही साथ फिल्म ‘प्यार का साया’, ‘लाड साहब’, ‘सपने साजन के’ और ‘गैंग’ जैसी कई फिल्मों के स्क्रीनप्ले लिखे थे.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *