तो इतना बड़ा है सैफ अली खान का पटौदी, पैलेस 800 करोड़ से ज्यादा है कीमत, देखिए इस आलीशान महल की तस्वीरें

The palace is worth more than 800 crores: बॉलीवुड के फेमस एक्टर और छोटे नवाब सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज यानि 16 अगस्त को 51 साल के हो चुके हैं. बता दें कि सैफ अपना बर्थडे मालदीव में अपनी पत्नी करीना कपूर (Kareena kapoor) और दोनों बेटे तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान के साथ एंजॉय कर रहे हैं.

सैफ ने अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में भी काम किया है. सैफ पटौदी घराने से ताल्लुक रखते हैं और यही वजह है कि वो फैन्स के दिलों के साथ-साथ करोड़ों की सपंत्ति पर भी राज करते हैं. सैफ के पिता जी का नाम मंसूर अली खां पटौदी था जो इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके थे. आज उनके बर्थडे पर हम आपको सैफ के पटौदी वाले आलीशान बंगले की तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

सैफ अली खान अपनी पत्नी करीना कपूर खान के साथ अक्सर हरियाणा में बने पटौदी पैलेस में जाया करते हैं. ये पैलेस 10 एकड़ से ज्यादा जमीन में फैला हुआ है, जिसमें डेढ़ सौ से ज्यादा कमरे मौजूद हैं. इस पैलेस का इंटीरियर भी काफी आलीशान तरीके से डिजाइन किया हुआ है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस पैलेस की कीमत 800 करोड़ रुपए से ज्यादा बताई जाती है.

हालांकि, पटौदी परिवार के पास भी संपत्ति की कोई कमी नहीं है. उनके पास भी 2700 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है. सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी की निधन के बाद महल को नीमराना होटल्स को दिया गया था, जिसने इसे 2014 तक एक लक्जरी संपत्ति के रूप में संचालित किया था. टाइगर पटौदी के निधन के बाद सैफ की मां शर्मिला इसकी देख-रेख करती थीं.

लेकिन अब उनके बेटे सैफ अली खान करते है. इस घर का इंटीरियर काफी शानदार है. इस पैलेस की एक झलक पाने को लोग बेताब रहते हैं. सैफ का परिवार अक्सर यहां आया करता है.पिता मंसूर अली खान के निधन के बाद सैफ को पटौदी का नवाब घोषित किया जा चुका था.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *