देख कर लिखे ओम,अगर छोर कर गए तो होगा पूरा साल खराब….

आपको बता दें कि दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अजीबोगरीब बीमारी से जूझ रहे हैं। और बीमारियां भी ऐसी हैं जिनका कोई इलाज आज तक डॉक्टर भी नहीं निकाल पाए हैं। आप कई ऐसे लोग से बड़ी आसानी से मिल जाएंगे जिनके शरीर पर जरूरत से ज्यादा बाल होते हैं, लेकिन जिलों के बारे में हम बात करने जा रहे उनकी बीमारी में भयानक रूप से उनकी बॉडी में बाल है।

– एक ऐसे ही व्यक्ति हैं जेसस एसवेस जिनका जन्म मैक्सिको में हुआ था,ये अपने परिवार के दूसरे ऐसे व्यक्ति थे जो हायपरट्राईकोसिस नाम की बीमारी से ग्रस्त हैं। उनके पूरे चेहरे पर बाल आते हैं। उनकी शादी हो चुकी है और दो बेटियां भी हैं लेकिन उनकी एक बेटी इसी बीमारी से पीड़ित है

– सुपात्रा सासुफन जो थाईलैंड की रहने वाली है जिन्हे जिंदगी भर दूसरे बच्चे ‘बंदर’, ‘भेड़िया’ और न जाने क्या क्या कह कर चिढ़ाते रहे हैं लेकिन अब गिनीज बुक में नाम आने से वह अपने स्कूल में बहुत चर्चित हो गई है।

-फेडोर जेफ्टीच्यू को जो द डॉग फेस्ड बॉय कहा जाता था यानि कुत्ते के जैसा मुंह बाला लड़का। अच्छा नेचर होने के बावजूद लोग उन्हें समझते नहीं थे। उन्होंने अपने आप को अपने पैरों पर खड़ा किया और अभी के समय में अच्छा खासा नाम बनाया।

– यू जेनुआन जिन्होंने चीन में पैदा लिया था उनका जिक्र पहली बार 2002 में लेखल कार्ल ने अपनी किताब में किया था। सूत्रों की माने तो ऐसा बताया गया था कि जब यू का 96% शरीर बाल से ढका हुआ है। उन्हें सुनने तक में तकलीफ होती है क्योंकि कान पर भी बहुत बाल उगे हुए हैं।

-विक्टर लैरी और गेब्रियल डैनी रैमोस गोम्ज भी दो ऐसे भाई हैं, जिनका पूरा चेहरा ही बालों से भरा है। उन्हें एक टीवी सीरियल में रोल भी ऑफर हुआ था।

-पृथ्वीराज पाटिल जो मुंबई के पास के एक गांव संगली में एक किसान परिवार में पैदा हुए थे। बता दें कि पूरे फेस में बहुत सारे बाल हैं उनके माता-पिता ने आयुर्वेद और कई ऑपरेशन के जरिए इसे दूरे करने की कोशिश की लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ।

About dp

Check Also

56 वर्षीय औरत बनी खुद अपने ही बेटे के बच्चे की माँ ,खुद पिता ने दिया साथ जानिए क्या है पूरा मामला !

माँ बनी अपने ही बेटे के बच्चे की माँ ,आखिर क्या कहलाएगी माँ या दादी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *