मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी को उसके सुसराल वालो ने गिप्ट में दिया 450 करोड़ का आलिशान बंगला,बंगले की खासियत जानकर उड़ जायेंगे होश।

देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और उनके बच्चे इन दिनों चर्चा में हैं। दरअसल, हाल ही में मुकेश अंबानी ने बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाया है। इसके बाद चर्चा है कि वह रिलायंस रिटेल की कमान बेटी ईशा अंबानी को सौंपने जा रहे हैं। ईशा रिलायंस ग्रुप के रिटेल बिजनेस की चेयरमैन बनेंगी। बता दें कि मुकेश और नीता की बेटी ईशा अंबानी की उम्र महज 30 साल है।

ईशा अंबानी का जन्म 23 अक्टूबर 1991 को मुंबई में हुआ था। ईशा भी अपनी मां नीता अंबानी की तरह बेहद खूबसूरत हैं। ईशा फिलहाल रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर हैं। ईशा अंबानी की शादी अजय के बेटे आनंद पीरामल और पीरामल ग्रुप की स्वाति पीरामल से 12 दिसंबर 2018 को हुई थी। शादी के बाद ईशा अंबानी को उनके ससुर अजय पीरामल ने तोहफे में एक आलीशान बंगला दिया था। इस आलीशान बंगले का नाम ‘गुलीटा’ है। इस बंगले की कीमत करीब 452 करोड़ रुपये है। ईशा अंबानी पति आनंद पीरामल के साथ गुलिता में रहती हैं। यह बंगला मुंबई के सबसे पॉश इलाकों में से एक वर्ली में स्थित है। करीब 50 हजार वर्ग फुट के क्षेत्रफल में बना यह बंगला समुद्र के किनारे है, जिसमें 5 मंजिल हैं.

गुलीटा बंगले को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि बाहर से देखने पर यह हीरे जैसा दिखता है। इसका इंटीरियर बेहद आलीशान है। हर मंजिल पर विशेष कमरे बनाए गए हैं और बेहतरीन साज-सज्जा की गई है। यहां सभी आधुनिक सुविधाओं का ध्यान रखा गया है।

ईशा अंबानी को तोहफे के तौर पर मिला यह बंगला स्टील स्ट्रक्चर से बना है। इसे लंदन स्थित इंजीनियरिंग फर्म Eckersley O’Callaghan द्वारा डिजाइन किया गया है। 11 मीटर ऊंचे इस बंगले को 3डी मॉडलिंग टूल पर डिजाइन किया गया है। ईशा अंबानी के बंगले की हर मंजिल में आलीशान होटल जैसी सुविधाएं हैं। हर मंजिल पर एक सर्वेंट क्वार्टर भी बनाया गया है ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

गुलीटा के शीर्ष पर ऊंची छत वाला एक बड़ा हॉल है। भूतल पर एक बड़ी लॉबी है। इसकी दूसरी मंजिल पर डाइनिंग हॉल और मास्टर बेडरूम है। यह मंजिल ईशा और आनंद की निजी मंजिल है। इस बंगले में तीन बेसमेंट हैं। इनमें से दो सर्विस और पार्किंग के लिए हैं। पहले बेसमेंट में एक लॉन, वाटर पूल और एक बहुउद्देशीय कमरा है। भूतल पर प्रवेश लॉबी और ऊपरी मंजिलों पर रहने, भोजन कक्ष और शयनकक्ष।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *