हिंदू होने के कारण धर्मेन्द्र से शादी नही करना चाहती थी हेमा मालिनी? फिर इस मजबूरी में करनी पड़ी दोनों को शादी।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का नाम इंडस्ट्री के मशहूर जोड़ियों में से एक है। धर्मेंद्र और हेमा से जुड़े कई ऐसे किस्से हैं जो आज भी सुने और सुनाए जाते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही कहानी बताने जा रहे हैं। हेमा और धर्मेंद्र की शादी साल 1980 में हुई थी और इस शादी से उन्हें दो बेटियां ईशा और अहाना पैदा हुईं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से शादी करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे.

दरअसल धरम पाजी पहले से शादीशुदा थे और हेमा नहीं चाहती थीं कि वह ऐसे शख्स से शादी करें जो पहले से शादीशुदा हो क्योंकि इसका सीधा असर उसके करियर पर पड़ेगा। वहीं हेमा मालिनी की मां भी नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी की शादी धर्मेंद्र से हो, यही वजह थी कि हेमा मालिनी ने बार-बार धरम पाजी को शादी के लिए मना कर दिया। हालांकि, समय बीतता गया और धीरे-धीरे हेमा मालिनी और धरम पाजी के बीच नजदीकियां बढ़ती गईं और अभिनेत्री को अपना फैसला बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धर्मेंद्र फिल्म ‘शोले’ की शूटिंग के दौरान किसी न किसी बहाने हेमा के करीब आने की कोशिश करते थे. कहा जाता है कि धर्मेंद्र यूनिट के लोगों को पैसे देते थे ताकि वे रोशनी खराब कर सकें और इसी बीच धर्म पाजी मौका पाकर हेमा को गले लगा लेते थे.

हालांकि धर्मेंद्र ही नहीं हेमा के दीवाने थे, उस जमाने के तमाम बड़े सितारे जैसे संजीव कुमार, राजकुमार और जितेंद्र भी हेमा को बेहद प्यार करते थे. आपको बता दें कि संजीव कुमार ने हेमा को प्रपोज भी किया था लेकिन कुछ हो नहीं पाया और कहा जाता है कि इस दुख में संजीव कुमार की शादी नहीं हुई थी. वहीं धर्मेंद्र की बात करें तो हेमा से शादी करने से पहले उन्होंने प्रकाश कौर से शादी की थी और चार बच्चों के पिता भी थे.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *