इन अभिनेत्रियों को करना पड़ा था कास्टिंग काउच का सामना

बॉलीवुड की दुनिया में दिग्गज अभिनेत्रियों की कोई भी कमी नहीं है वहीं इंडस्ट्री में ऐसा बहुत सी अभिनेत्री है जिन्होंने अपनी मेहनत के बलबूते पर एक अच्छा खासा नाम कमाया है लेकिन ऐसा नहीं है कि सभी अभिनेत्रियों को मेहनत के दम पर ही कामयाबी मिली हो कई बार इन अभिनेत्रियों को ऐसी ऐसी परिस्थितियों का भी सामना करना पड़ जाता है जिसके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा!

जी हां उन्हें कई बार अपने करियर में कास्टिंग काउच का भी सामना करना पड़ जाता है यह एक इंडस्ट्री का वह सच है जिसका सामना कई बार अभिनेत्रियों को करना पड़ता है ऐसी बहुत सी लड़कियां हैं जो अपने मन में हीरोइन बनने का सपना सजाई बॉलीवुड में तो आ जाती है लेकिन उनको कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ जाता है वहीं कई अभिनेत्रियों ने अपने साथ हुए इस मामले को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार भी किया है और अपना अनुभव शेयर किया है तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जिन्होंने इस बारे में जानकारी दी है-

सुरवीन चावला

पंजाब के अंदर काफी दादर है वह कई पंजाबी गानों में भी उन्होंने अभिनय किया है वही टीवी सीरियल में काम करने के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाली खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ गया था परंतु उन्होंने साफ इनकार कर दिया था! यह बात मानती है कि बॉलीवुड में कभी उनको इस तरीके के मुद्दे का सामना नहीं करना पड़ा!

राधिका आप्टे

बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री अभिनेत्रियों में से एक हैं वहीं वर्तमान समय में तो राधिका को किसी के परिचय की आवश्यकता नहीं है दक्षिण फिल्म इंडस्ट्री में भी अपनी विशेष पहचान उन्होंने बनाई हुई है जानकारी के लिए बता दें कि राधिका आप्टे ने हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल बंगाली तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम किया है और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के बलबूते अच्छी खासी पहचान बनाई है! लेकिन उनको भी साउथ की फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था अभिनेत्री ने अपना अनुभव शेयर करते बताया था कि एक अभिनेता ने उनको बॉलीवुड की एक फिल्म का ऑफर दिया था लेकिन उनको इसके लिए समझौता करने को बोला गया था!

कल्कि कोचलिन

फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप की पूर्व पत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री कल्की कोचलीन ने भी यह बात स्वीकार किया है कि उन्हें अपने करियर में कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा है! कल्की कोचलीन के अनुसार, लोगों को यह लगा कि मैं भारत से नहीं हूं तो आसानी से मेरा फायदा उठाकर वह मेरा शो षण कर लेंगे, पर कल्की कोचलीन ने कहा कि कभी भी उन्होंने समझौता नहीं किया है! कल्की कोचलीन ने अपनी प्रतिभा के बलबूते इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी जगह बनाई है!

टिस्का चोपड़ा –

टिस्का चोपड़ा कई मशहूर सीरियल और वेब सीरीज में काम कर चुकी हैं! वह मौजूदा समय में जानी-मानी अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं! टिस्का चोपड़ा ने खुलेआम यह बात स्वीकार किया था कि अपने करियर की शुरुआत में एक फिल्म में काम करने के लिए उन्हें कास्टिंग काउच का सामना करना पड़ा था!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *