iPhone : Apple ने ग्राहकों के लिए की बड़ी प्लानिंग, फ्रंट कैमरा बदल देगा पूरा गेम, रियर कैमरा भी हो जाएगा फेल

सेल्फी के दीवानों के लिए एपल का नया आईफोन 14 बेहद खास होने वाला है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी नए आईफोन में सेल्फी कैमरा अपग्रेड करने वाली है। इसके लिए कंपनी फोन में LG Innotek के फ्रंट कैमरे का इस्तेमाल करेगी। रिपोर्ट की मानें तो इस कैमरे की कीमत कंपनी को 3 गुना ज्यादा पड़ेगी, लेकिन इसके जरिए आईफोन में आपका सेल्फी एक्सपीरियंस पूरी तरह से बदल जाएगा।

कोरिया आईटी न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एप्पल ने आने वाले स्मार्टफोन के सेल्फी कैमरों के लिए एलजी इनोटेक को चुना है, बजाय इसके कि कोई अनजान चीनी कंपनी कंपोनेंट मुहैया कराए। Apple के फ्रंट कैमरा सप्लाई चेंज मैनेजमेंट में बदलाव से फ्रंट कैमरों को लो-एंड से हाई-एंड कंपोनेंट्स में फिर से वर्गीकृत किया जाएगा। कहा जा रहा है कि आईफोन 14 का फ्रंट कैमरा आईफोन 13 से ज्यादा मजबूत होगा।

आईफोन 13 के फ्रंट कैमरे की आपूर्ति मुख्य रूप से जापानी कंपनी शार्प और एक चीनी कंपनी ने की थी। यह कम लागत वाले घटक का उपयोग करता है। एलजी इनोटेक कैमरे, जो अधिक महंगे हैं, पिछले एक साल में बड़े पैमाने पर रियर-फेसिंग कैमरों के लिए उपयोग किए गए हैं। अब इस सेंसर को फ्रंट में इस्तेमाल करने से iPhone 14 का सेल्फी कैमरा दमदार हो जाएगा।

सूत्रों का दावा है कि एलजी इनोटेक को इस सौदे से बहुत फायदा होगा क्योंकि यह फ्रंट कैमरों के लिए अग्रणी आपूर्तिकर्ताओं में से एक के रूप में उभरेगा। कंपनी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) पार्ट्स, कैमरा PCB और एक्चुएटर्स जैसे कुछ प्रमुख ऑप्टिकल पार्ट्स को भी इंटर्नलाइज कर रही है। पहले इन्हें मॉड्यूल के साथ शिप किया जाता था और Apple को डिलीवर करने से पहले असेंबल किया जाता था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *