किसी ने त्यागी कमाई तो किसी से किया कई दिनों तक यज्ञ…आम लोगो के लिए भगवान बन ये बॉलीवुड एक्टर्स…

स्टार्स और सेलिब्रिटीज को पसंद करना एक अलग बात है, उनकी फिल्मों को पसंद करना एक बात है, लेकिन उन्हें इतना पसंद करने लगना कि उन्हें भगवान मान लेना एक अलग बात है। भारत में यह देखा जा सकता है कि अपने अपने फेवरेट स्टार के लिए क्या कुछ करने के लिए तैयार हो जाते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीते समय में लता मंगेशकर हॉस्पिटल में एडमिट है, और उनके फैंस उनकी मंगल कामना की याचना कर रहे हैं। लेकिन उनका एक फैन ऐसा है जो अपनी सारी कमाई उनके इलाज पर लगा देने के लिए तैयार हो गया। यहां सिर्फ लता मंगेशकर इकलौती ऐसी नहीं हैं।

ऐसा कुछ अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ था जब वह फिल्म ‘कुली’ के दौरान एक बड़ा एक्सीडेंट हुआ था जिसके बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। तब लोगों ने कितने हवन किए थे। अभी कोविड-19 के समय की ही बात कर लीजिए। उन्हें जब संक्रमण हुआ तो कोलकाता में उनके लिए यज्ञ किया गया।

इसी तरह संजय दत्त जब जेल में सजा काट रहे थे तो उनके एक फैन ने चप्पल-जूते पहनना बंद कर दिया था। इसी तरह कई सारे स्टार्स हैं, जिन्हें लोग अपना भगवान मानते हैं। आज हम आपको ऐसे ही स्टार्स और उनके डाई-हार्ड फैन्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. लता मंगेशकर के लिए ऑटो रिक्शा वाले ने दी अपनी सारी कमाई

मुंबई के एक ऑटो चालक ने अपनी कमाई मंगेशकर की भलाई के लिए समर्पित कर दी है। मुंबई में रहने वाले सत्यवान गीते लता मंगेशकर के बहुत बड़े फैन हैं और उन्हें देवी सरस्वती का रूप भी मानते हैं

2. अमिताभ बच्चन के लिए कोलकाता में किया गया यज्ञ

अमिताभ बच्चन एक ऐसे अभिनेता हैं, जिनके लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। उन्हें एक खरोंच तक आ जाए तो उनके फैंस उनके लिए व्रत रखते हैं, पूजा करते हैं और हवन-यज्ञ तक करवाए जाते हैं। 1983 में फिल्म ‘कुली’ रिलीज हुई थी। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन बुरी तरह से घायल हो गए थे। उस समय उनके फैंस ने उनके लिए हवन करवाए। लोगों ने व्रत तक रखे।साल 2012 में फिर अमिताभ पेट में भयानक दर्द के कारण हॉस्पिटल में एडमिट हुए थे, तब कोलकाता में उनके प्रशंसकों ने एक बार फिर हवन करवाया था। वहीं, जब साल 2020 में उन्हें कोविड हुआ था, तो पश्चिम बंगाल के आसनसोल में उनके फैंस ने उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए यज्ञ करवाया था।

3. संजय दत्त के लिए त्याग दिए जूते चप्पल पहनना

जब संजय दत्त जेल में थे जितने समय तक संजू जेल में रहे, संदीप ने जूते-चप्पल नहीं पहने। उनके प्यार को देखकर संजय दत्त भी बड़े भावुक हुए और अपने इस फैन से मिलने के लिए उन्होंने एक स्पेशल मीटिंग अरेंज करवाई।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *