बॉलीवुड हसीना ममता कुलकर्णी जोकि अपने सेक्सी और हॉट हुस्न के लिए थी मशहूर, अब इस हाल में जी रही जिंदगी…

90 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेत्रियों का दबदबा था। उन्हीं में से एक थीं एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी। हालांकि ममता कुलकर्णी ने अपनी एक्टिंग और फिल्मों को लेकर कभी इतनी सुर्खियां नहीं बटोरी, जितनी विवादों के चलते चर्चा में रहीं। कभी उनके बोल्ड फोटोशूट को लेकर विवाद हुआ तो कभी वह ड्र ग्स की तस्क री को लेकर चर्चा में रहीं. करोड़ों रुपये के ड्र ग तस्क री मामले में नाम आने के बाद ममता कुलकर्णी की हालत ऐसी हो गई कि उन्हें न तो फिल्में मिलीं और न ही वे शाही ऐश्वर्य से रह सकीं। क्या आप जानते हैं कि ममता कुलकर्णी अब कहां और किस हालत में हैं? ममता कुलकर्णी का 20 अप्रैल को जन्मदिन होता है। तो आइए आज इस बोल्ड एक्ट्रेस की जिंदगी के कुछ विवादित पन्ने पलटते हैं।

ममता कुलकर्णी ने 1992 में डेब्यू किया था

ममता कुलकर्णी ने अपने करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म ‘तिरंगा’ से की थी। इसके बाद वह ‘आशिक आवारा’, ‘क्रांतिवीर’, ‘वक्त हमारा है’, ‘सबसे बड़ा खिलाड़ी’ और ‘करण अर्जुन’ जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आई। ममता कुलकर्णी ने 1999 तक दर्जनों हिट फिल्मों में काम किया। लेकिन इसके बाद उनका करियर इस कदर ढलान पर आ गया कि वे दोबारा सफलता की सीढ़ियां नहीं चढ़ सकीं।

न्यूड फोटोशूट पर ममता को मिल रही थी धम की

इसके बाद ममता कुलकर्णी फिल्मों से गायब हो गईं। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि ममता ने फिल्में करना क्यों बंद कर दिया. ममता कुलकर्णी तब लोगों की नजरों में आ गईं जब उन्होंने एक फोटोशूट के लिए न्यूड पोज दिए। इसके बाद जहां लोग इनके विरोध में सड़कों पर उतर आए तो मा रने की धम की तक देने लगे।

मां की इच्छा से फिल्मों में आईं ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी कभी फिल्मों में नहीं आना चाहती थीं। कुछ साल पहले एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में ममता कुलकर्णी ने कहा था कि बॉलीवुड में आना उनकी सबसे बड़ी गलती थी। मां की इच्छा के लिए उनकी बलि दी गई। ममता ने बताया था कि उनकी मां उन्हें फिल्मों में देखना चाहती हैं। हालांकि ममता कुलकर्णी ने 1999 के बाद फिल्मों को अलविदा कह दिया।

20 साल से अध्यात्म की जिंदगी जी रही हैं ममता

इसी इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने कबूल किया था कि वह पिछले 20 सालों से अध्यात्म की जिंदगी जी रही हैं। उनका ग्लैमर, फिल्मों, सेक्स या ड्र ग्स से कोई लेना-देना नहीं है। ममता कुलकर्णी के जीवन का सबसे बुरा और भयानक दौर तब शुरू हुआ जब उन्हें केन्या से ड्र ग्स के एक मामले में गिरफ्तार किया गया। कहा जाता है कि फिल्मों को अलविदा कहने के बाद ममता कुलकर्णी ने विक्की गोस्वामी से शादी की और केन्या में सेटल हो गईं।

ममता ने कहा था- मर्द भी नंगा खड़ा हो, कोई फर्क नहीं पड़ेगा

हालांकि ममता कहती रहीं कि उन्होंने विक्की से शादी नहीं की है. इस बारे में ममता कुलकर्णी ने ‘एबीपी न्यूज’ को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘मैंने अभी तक विक्की से शादी नहीं की है. जब आप 12 साल तक कठोर तपस्या करते हैं, तो आपको किसी भी पुरुष का स्पर्श पसंद नहीं होता है। सेक्स जैसा कुछ नहीं है। मेरे सामने कोई आदमी नंगा खड़ा भी हो जाए तो भी मुझे कोई आपत्ति नहीं होगी।

सभी बैंक खाते सील, आर्थिक संकट में ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी को ड्र ग तस्क री के आ रोप में केन्या से गिरफ्तार किया गया था और उनके सभी बैंक खाते फ्रीज कर दिए गए थे। हालांकि ममता ने खुद को बेकसूर बताते हुए कहा था कि उन्हें झूठे षडयंत्र के तहत फंसाया जा रहा है। ममता कुलकर्णी ने पिछले साल विशेष एनडीपीएस अदालत में बैंक खाते को डी-फ्रीज करने और फ्लैट पर लगी सील को हटाने की अपील की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *