इन राज्यों में बीजेपी फिर से बनाने जा रही हैं सरकार, विपक्षी पार्टी आसपास भी नहीं

ABP News ka Survey 4 Rajyo me BJP ki jeet: एबीपी न्यूज़ (ABP News) के द्वारा आने वाले चार राज्यों के चुनाव के लिए एक सर्वे (ABP News ka Survey) किया गया है जिसके अंदर खबर मिल रही हैं कि बीजेपी भारी बहुमत के साथ जीत रही है! यह सर्वे उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में आने वाले चुनाव को लेकर किया गया है जिसमें इन सभी राज्यों में बीजेपी को काफी अच्छी बढ़त दिखाई दे रही है! ABP News ka Survey 4 Rajyo me BJP ki jeet

अगर उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों पर वोटिंग होनी है जिनमें से 259-267 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आती हुई नजर आ रही हैं तो वही समाजवादी पार्टी को इस सर्वे के अनुसार ज्यादा से ज्यादा 117 सीटें मिलती नजर आ रही है और वही बहुजन समाज पार्टी को 16 कांग्रेस को 7 सीट!

वही दूसरा राज्य उत्तराखंड का भी यही हाल है! यहां पर 70 सीट के लिए वोटिंग होनी है जिसमें भारतीय जनता पार्टी ज्यादा से ज्यादा 48 सीट जीती हुई नजर आ रही हैं तो कांग्रेस पार्टी मात्र से ही सीटों पर सिमटी हुई नजर आ रही है!

ऐसे में गोवा में भी चुनाव होने हैं जिसमें 40 सीटों के ऊपर वोटिंग की जाएगी और यहां पर भी भारतीय जनता पार्टी अच्छी बढ़त में दिख रही है सर्वे के अनुसार बीजेपी को गोवा राज्य में 26 सीट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है तो कांग्रेस पार्टी को मात्र 7 सीटों से ही संतुष्ट होना पड़ रहा है!

आखिर में चौथा राज्य मणिपुर जिसमें चुनाव होने वाले हैं और यहां पर 60 सीटों पर वोटिंग होनी है जिसमें से बीजेपी को 36 और कांग्रेस पार्टी को 22 सीट मिलती नजर आ रही है! ABP News ka Survey 4 Rajyo me BJP ki jeet

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *