बेहतरीन पॉलिसी: केवल जमा करें सिर्फ 43 रुपये, बदले में मिलेंगे पूरे 27.60 लाख, जानें कैसे?

Deposit only only Rs 43, in return you will get full 27.60 lakhs: एलआईसी (LIC) की तरफ से कई तरह की योजनाएं चलाई जाती हैं जिसके जरिए ग्राहकों को जरूरत पर पैसा मिल जाता है एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी इन्हीं में से एक है इस पॉलिसी में ग्राहकों को हर दिन केवल ₹45 जमा करने होंगे और बदले में उनको पूरे 27.60 लाख रुपये मिलते हैं. अगर आप भी एकसाथ बड़ा फंड तैयार करना चाहते हैं तो आइए आपको बताते हैं कि आप कैसे इस फंड को आसानी से तैयार कर सकते हैं…

एलआईसी की जीवन उमंग पॉलिसी (Jeevan Umang policy) को कम से कम 3 महीने के बच्चे और अधिकतम 55 साल का व्यक्ति ले सकता है.ये पॉलिसी आपको 100 साल की आयु तक कवरेज देगी. इस पॉलिसी में आपको लोन भी मिल सकता है. इसके अलावा प्रीमियम भुगतान अवधि इस पॉलिसी में 15, 20, 25 और 30 साल है, जिसके बाद में आपको जो 27.60 लाख रुपये मिलेंगे. इसके अलावा इसमें गारंटीड सर्वाइवल बेनेफिट शामिल हैं.

कैसे मिलेंगे 27.60 लाख

हम आपको बता दें कि एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी के मंथली प्रीमियम की बात करें तो यह करीब 1302 रुपये बनता है. वहीं, इसका सालाना प्रीमियम 15,298 रुपये का बनता है. अगर कोई भी व्यक्ति पॉलिसी को 30 साल तक चलाए तो उसकी निवेश राशि होगी 4.58 लाख रुपये देने होंगे, जिसके बाद नियमानुसार 31वें साल से हर साल निवेशक को रिटर्न मिलना शुरू हो जाएगा. इसका सालाना रिटर्न 40,000 रुपये होगा. अगर 100 साल की आयु तक आप 40,000 रु का रिटर्न लेते रहें तो मिलने वाली बेनेफिट राशि होगी 27.60 लाख रुपये मिलेंगे.

इस पॉलिसी की यह है खासियत

– इस योजना में पॉलिसीधारक को 100 वर्ष की आयु तक कवर मिलता है

– मैच्योरिटी या फिर पॉलिसीहोल्डर की मौत पर उसके परिजन को एकमुश्त राशि दे दी जाती है

– 90 दिन से लेकर 55 साल तक के उम्र लोग इसमें निवेश कर सकते हैं

– प्रीमियम पेइंग टर्म यानी पीपीटी 15, 20, 25 और 30 वर्ष के लिए निर्धारित

– प्रीमियम के खत्म होने तक सारी किस्त चुका दी गईं हैं, तो पॉलिसीधार को गारंटी के साथ न्यूनतम राशि

– जीवन बीमा का 8 फीसदी रिटर्न जीवन भर के लिए हर साल

– इस पॉलिसी में छोटा से निवेश करने पर जिंदगी भर पैसा मिलता है.

LIC के मुताबिक इस योजना में प्रीमियम के खत्म होने से लेकर 99 साल की उम्र तक सालाना लाभ और पॉलिसी की परिपक्वता या पॉलिसी अवधि के दौरान बीमित व्यक्ति की मौत की स्थिति में नामित को एकमुश्त राशि का भुगतान किए जाने की सुविधा है. इस पॉलिसी के लिए प्रीमियम राशि 25000 हजार या उसके गुणाकों में होगी और यह 15, 20, 25, 30 सालों के विकल्पों के साथ उपलब्ध होगी. इसमें जीवन बीमा कवर आजीवन के लिए होता है और इसके लिए आपको अलग से कोई प्रीमियम नहीं देना होता है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *