जिनका जन्म हुआ इन तरीकों में, होते है बेहद ही भाग्यशाली, जिंदगी में करते है बस तरक्की…..

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों की जन्मतिथि को मिलाकर यह मूलांक बनता है, ऐसे लोग भाग्य के बहुत धनी माने जाते हैं। यह भी कहा जाता है कि इन लोगों को जीवन में ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। क्योंकि बिना मेहनत किए ही उनकी जिंदगी सामान्य तरीके से चलती है। महीने की 9, 18 और 27 तारीख को जन्म लेने वालों का मूलांक 9 होता है। जानिए इन मूलांक वालों के बारे में रोचक जानकारी…

मूलांक 9 का स्वामी ग्रह मंगल है। ये लोग साहसी स्वभाव के होते हैं और चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं। इनका जीवन अधिकतर संघर्षपूर्ण होता है। कई बार उन्हें अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल पाता है, जिससे मन में असंतोष का भाव भी बना रहता है। वे जीवन को अनुशासित करके सफल हो सकते हैं। उनका प्रतिदिन ध्यान करना चाहिए।

उनकी कला और मनोगत विज्ञान में अच्छी रुचि है। ये लोग अगर किसी काम में अपना शत-प्रतिशत दे देते हैं तो उन्हें ऊंचा मुकाम हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता। इन लोगों में मानवता का गुण होता है, और इनमें सहनशीलता, उदारता होती है।

इस राशि के लोग ज्यादा पैसा खर्च नहीं करते हैं। जीवन में इनकी आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहती। ये लोग दान आदि में बहुत पैसा खर्च करते हैं। इनमें कलात्मकता और नाटकीय प्रतिभा के साथ-साथ लेखन प्रतिभा भी होती है। इस मूलांक के लोग बहुत आक्रामक और भावुक होते हैं। ऐसे ज्यादातर लोग अपरंपरागत भी होते हैं, यानी वे कुछ न कुछ काम आउट ऑफ स्टाइल करते हैं।

इस मूलांक के लोगों में आध्यात्मिक और दिव्य जीवन जीने की क्षमता और विशेषता होती है। जन्म से ही इनका झुकाव ईश्वर की ओर होता है। ये लोग निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा करते हैं और क्षमाशील होते हैं। इस मूलांक के लोग अपने अंदर कुछ भी ज्यादा देर तक नहीं रखते हैं।

आपके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आप लंबे समय तक अपने दुखों के बारे में नहीं सोचते हैं और आप स्वयं अपने दुखों से बेहतर हो जाते हैं क्योंकि आपका यह गुण ईश्वर ने दिया है। मूलांक 2, 3, 5, 6, 7 और 8 मूलांक वाले लोगों की तुलना में मूलांक वाले लोग अधिक उपयुक्त होते हैं।

इस मूलांक वाले लोगों के प्रेम संबंध अधिक समय तक नहीं टिकते हैं। उनमें प्यार तो बहुत है लेकिन बयां नहीं कर सकते। हालांकि इनका वैवाहिक जीवन आमतौर पर सुखी रहता है। आप अच्छे वकील या जज हो सकते हैं। आप लोगों में अच्छी सहनशक्ति है। मार्केटिंग के काम में भी आपको काफी सफलता मिलती है।

कमजोरी:

आपको बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है जिससे कई बार आपका काम भी खराब हो जाता है। आप इस मामले पर लड़ने के लिए तैयार हो जाइए। जो आपके रिश्ते को खराब कर देता है। आप तुरंत निर्णय नहीं ले पाते हैं, यह आप में बहुत बड़ा दोष है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *