JIO यूजर्स के लिए खुशखबरी!! JIO का ये प्लान हुआ 100 रुपए सस्ता, हर दिन 2 जीबी डेटा के साथ मिलेंगे कई फायदे, जानिए..

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार प्लान लेकर आया है. इस प्लान के तहत रीचार्ज कराने पर आपको 100 जीबी डेटा के साथ-साथ कई अन्य सेवाएं भी फ्री में मिलेंगी. रिलायंस जियो ने कई सस्ता रिचार्ज प्लान भी लांच किया है, जिसका आनंद ग्राहक उठा रहे हैं.

रिलायंस जियो ने 1 दिसंबर से अपने रिचार्ज प्लान 480 रुपये तक महंगे कर दिये थे. इसके बाद ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नये और सस्ते रिचार्ज प्लान पेश किये हैं. रिलायंस जियो के ताजातरीन प्लान में 99 रुपये से 3,499 रुपये तक के रिचार्ज प्लान हैं. इनमें से कुछ रिचार्ज प्लान बेहद खास हैं.

रिलायंस जियो के उस रिचार्ज प्लान के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जहां 100 जीबी डेटा के साथ-साथ बेहद कम कीमत में सभी OTT प्लेटफॉर्म के बेनेफिट्स आप ले सकते हैं. इस प्लान के तहत रिचार्ज करायेंगे, तो आपको नेटफ्लिक्स , डिज्नी प्लस हॉटस्टार और अमेजन प्राइम का फ्री में आनंद ले पायेंगे.

84 दिन की वैलिडिटी वाला 599 रुपये का प्लान

रिलायंस जियो 599 रुपये का रिचार्ज करायेंगे, तो आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी. इस प्लान में आपको हर दिन 2GB डेटा मिल जायेगा. कुल मिलाकर 100GB हाई-स्पीड डेटा मिलता है. इस प्लान कते तहत रिचार्ज कराने पर यदि आपका डेटा खत्म हो जाये, तो सिर्फ 10 रुपये प्रति जीबी की दर से आप इंटरनेट चला पायेंगे.

इतना ही नहीं, इस प्लान में हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है. जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी आपको मिल जाता है. किसी भी नेटवर्क पर आप अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ ले सकेंगे. एक और फायदेमंद बात यह है कि इस प्लान पर आपको एक अतिरिक्त सिम कार्ड भी कंपनी देती है.

इन सभी OTT प्लेटफॉर्म का मिलता है फायदा

Jio का 599 रुपये वाला प्लान अगर आप लेते हैं, तो आपको Netflix के अलावा 1 साल के लिए Amazon Prime Video और Disney Hotstar+ का सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है. आप जियो ऐप्स के फ्री एक्सेस भी उपभोग कर सकते हैं. हां, इस प्लान के साथ 99 रुपये का जियो प्राइम का रिचार्ज होना जरूरी है.

Jio का 91 रुपये वाले प्लान के हैं ये फायदे

रिलायंस जियो जो प्लान पहले 75 रुपये में आता था, अब उसी प्लान के लिए आपको 91 रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है. 28 दिनों की वैलिडिटी वाले इस प्लान में 3 जीबी मंथली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 50 SMS की सुविधा मिलती है. इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल जाता है.

कौन-सा प्लान ज्यादा फायदेमंद?

रिलायंस जियो सबसे सस्ते प्लान में 75 रुपये का प्लान ज्यादा फायदेमंद है या 91 रुपये का? इनमें मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें, तो दोनों लगभग एक जैसे ही हैं. अंतर बस वैलिडिटी का है. अगर रोजाना खर्च की बात करें, तो 75 रुपये वाले प्लान के लिए आपकाे 3.26 रुपये हर दिन खर्च करना पड़ता था, अब 91 रुपये वाले में प्लान में 3.25 रुपये हर दिन का खर्च आयेगा. यानी नया प्लान पुराने प्लान से सस्ता है. हर दिन आपकी 1 पैसे की बचत हो रही है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *