क्यों सुरों की मल्लिका Lata Mangeshkar 92 साल की उम्र में भी रही कुंवारी, इस एक वजह से टूट गई प्रेम कहानी….

जब भी देश के अंदर सबसे बड़ी और बेहतरीन सिंगर की बात की जाती हैं तो लता मंगेशकर का नाम हर किसी के दिल में आ जाता है क्योंकि हर कोई उनकी आवाज़ का दीवाना है वही गाने में उनका मुकाबला कोई नहीं कर पाया उनकी मधुर आवाज हर किसी को मनमोहित कर लेती हैं!

बता दे कि लता मंगेशकर ने अपने करियर में अभी तक 36 भाषाओं में गाने गाए हैं और बात की जाए उनके गाने की तो सभी गाने सुपरहिट भी साबित रहे हैं आज भी बड़े-बड़े सिंगिंग शो मैं उनके गाने गाए जाते हैं! इतना ही नहीं बल्कि उन्हें अपने गानों के लिए कई सारे पुरस्कार तक मिल चुके हैं वहीं साल 2001 में उनको भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान तक मिला था!

वहीं अगर बात की जाए लता मंगेशकर तो अब वह 92 साल की हो गई है और लता मंगेशकर खुद इतनी ज्यादा प्रसिद्ध है कि ऐसे में लोग उनके और उनके परिवार के बारे में जानने की काफी ज्यादा इच्छा रखते हैं! ऐसे में लता मंगेशकर ने अपनी जिंदगी में कभी भी शादी नहीं रचाई है वह 92 साल की होने के बावजूद भी अभी तक कुंवारी हैं!

वही उनके चाहने वाले भी इस बात को जानने के लिए काफी ज्यादा उत्साहित रहते हैं कि आखिरकार उन्होंने शादी नहीं की है लेकिन क्यों? ऐसे में खबरों की मानी जाए तो कहा तो ऐसा जाता है कि उन्हें कभी किसी से प्यार हुआ था परंतु उनकी इस प्रेम कहानी को अधूरा ही छोड़ना पड़ गया और इसी वजह से उन्होंने अन्य किसी भी व्यक्ति से अभी तक शादी नहीं रचाई थी!

वही लता मंगेशकर को उनके भाई हृदयनाथ के दोस्त राज सिंह से प्यार हो गया था और राजसी गुरुकुल राजघराने के महाराजा की बेटी हुआ करते थे और उन्होंने अपने माता-पिता किया था कि वह किसी भी आम लड़की को अपने घर की बहू नहीं मनाएंगे और अपने वादे को राज सिंह ने आखिरी दम तक निभाया था!

वही राज सिंह के पिता यह चाहते थे कि उनकी शादी किसी राजघराने की लड़की से हो जाए और इसलिए उन्होंने अपने बेटे से पहले ही वचन ले लिया था तो वहीं राज सिंह ने भी अपने पिता को दिए गए वचन को जिंदगी बनवाया था ऐसे में लता मंगेशकर की तरह राज सिंह ने भी किसी अन्य लड़की से कभी शादी नहीं की वह भी आज तक कुंवारे रहे हैं!

ऐसे में तो उन्होंने जो बच्चे में अपने पिता को दिया था उसको भी निभा लिया और लता मंगेशकर को भी कभी धोखा नहीं दिया वही राज सिंह और लता मंगेशकर से 6 साल बड़े थे और उन्हें क्रिकेट का काफी ज्यादा शौक था ऐसे में राज सिंह इस दुनिया में तो नहीं रहे हैं लेकिन सबसे बड़ी बात तो यह है कि लता मंगेशकर का नाम राज सिंह के अलावा किसी और के साथ कभी नहीं जुड़ा है और उन्होंने राज सिंह के साथ सच्चा प्यार निभाया!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *